विल्मर के साथ ज्वाइंट वेंचर खत्म कर सकता है अडाणी !

 गौतम अडानी के स्वामित्व वाला अडानी ग्रुप अडानी युलमार लिमिटेड का हाथ छोड़ने जा रहा है। सोमवार को एक रिपोर्ट के मुताबिक,

 गौतम अडानी के स्वामित्व वाला अडानी ग्रुप अडानी युलमार लिमिटेड का हाथ छोड़ने जा रहा है। सोमवार को एक रिपोर्ट के मुताबिक, अडानी ग्रुप अब अडानी विल्मर लिमिटेड में अपनी पूरी 43.97 फीसदी हिस्सेदारी बेचने पर विचार कर रहा है। भारत में कई लोग अदानी विल्मर लिमिटेड के खाद्य तेल पर निर्भर हैं। कहा जाता है कि भारत के खाद्य तेल बाजार का एक बड़ा हिस्सा अडानी विल्मर पर निर्भर है। कुल मिलाकर खबर है कि अडानी ने इस शेयर के लिए 20,000-25,000 करोड़ रुपये मांगे हैं।

क्यों अडानी समूह अडानी विल्मर में अपनी हिस्सेदारी बेचने पर विचार कर सकता है  - बिजनेसटुडे

130.73 करोड़ रुपये का घाटा

सूत्रों के मुताबिक, विल्मर लिमिटेड से नाता तोड़ने के बाद अडानी ग्रुप दूसरे बिजनेस पर फोकस करेगा। माना जा रहा है कि अडाणी ग्रुप बुनियादी ढांचे के विकास में मदद कर सकता है। कई रिपोर्टों में कहा गया है कि हिंडनबर्ग रिपोर्ट के प्रकाशन के बाद से अदानी समूह गैर-प्रमुख व्यवसायों से बाहर निकलने की सोच रहा है। इस बीच सूत्रों के मुताबिक कंपनी को लगातार दो तिमाहियों में घाटा हुआ है। पिछले हफ्ते की रिपोर्ट में जुलाई-सितंबर तिमाही में 130.73 करोड़ रुपये का घाटा दिखाया गया था।

अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, अडानी ग्रुप कुछ ही महीनों में अडानी विल्मर से कारोबारी रिश्ते तोड़ सकता है। यानी इनका साझा कारोबार कुछ ही महीनों में खत्म हो सकता है, इसी बीच इस साल की शुरुआत में सुनने में आया था कि अडानी ग्रुप अडानी विल्मर में अपनी हिस्सेदारी बेचना चाहता है।  यह अडानी समूह बंदरगाह से लेकर ऊर्जा संसाधनों तक सभी क्षेत्रों में आगे बढ़ रहा है।

अडानी विल्मर के साथ ज्वाइंट वेंचर छोड़ सकती है

,हालांकि, एक रिपोर्ट के मुताबिक, अडानी एंटरप्राइजेज सीधे तौर पर यह स्वीकार नहीं करना चाहती थी कि अडानी विल्मर के साथ ज्वाइंट वेंचर छोड़ सकती है। अडानी एंटरप्राइजेज ने कहा कि हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि मीडिया रिपोर्टों के अनुसार ऐसी कोई घटना नहीं हुई है।

हालांकि, कई रिपोर्ट्स में इस बात का जिक्र किया गया है कि दिसंबर 2023 तक विल्मर से रिश्ता टूट सकता है। वैसे तो बहुत से लोग फॉर्च्यून ऑयल खाते हैं। इस फॉर्च्यून ऑयल सहित विभिन्न प्रकार के पैकेज्ड मसाले अदानी विल्मर द्वारा निर्मित किए जाते हैं। हालांकि, अडानी विल्मर के प्रबंध निदेशक अंशू मलिक कंपनी के भविष्य को लेकर काफी आशावादी हैं।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button