अभिनेता गुरमीत चौधरी ने कार से उतरकर सड़क पर बैठे बीमार पैदल यात्री को सीपीआर दिया !

अभिनेता गुरमीत चौधरी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। जहां एक्टर शख्स की छाती पर पंपिंग करते नजर आ रहे हैं।

पैदल यात्री की मदद करते अभिनेता गुरमीत चौधरी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। जहां एक्टर शख्स की छाती पर पंपिंग करते नजर आ रहे हैं। दूसरा व्यक्ति अपने हाथ-पैर मल रहा था। गुरमीत स्थानीय लोगों को बता रहा था कि नजदीकी डॉक्टर को कैसे बुलाना है। गुरमीत चौधरी ने अन्य राहगीरों से चर्चा कर व्यक्ति को अस्पताल भेजने की व्यवस्था की। एक्टर ने बाकी सभी लोगों के साथ मिलकर खुद कार में बैठे शख्स की मदद की। एक शख्स ने इस पहल के लिए गुरमीत का शुक्रिया भी अदा किया।

Gurmeet Choudhary gives CPR, saves life of a man who collapsed on the  streets; fans call him real hero

नेतपाड़ा गुरमीत की तारीफ से गदगद

इस वीडियो को देखने के बाद नेतपाड़ा गुरमीत की तारीफ से गदगद हो गए. एक नेटीजन ने लिखा, ‘गुरमीत वाकई हीरो हैं।’ सीपीआर कैसे दिया जाना चाहिए, इस पर एक अन्य ने लिखा, ‘सही ढंग से सीपीआर 30 कंप्रेशन यानी 2 सांसों के साथ निरंतर होना चाहिए। और जब तक रोगी होश में न आ जाए या हृदय गति स्थिर न हो जाए, इसे जारी रखना चाहिए। लेकिन गुरमीत ने जो किया है वो वाकई काबिल-ए-तारीफ है। ये बात अब तक हर किसी को पता होनी चाहिए।

Gurmeet Choudhary Gives CPR To Man Who Collapsed On Mumbai Streets, Fans  Call Him 'Real Hero' - News18

वीडियो बनाने वाले शख्स की आलोचना

समाज को गुरमीत जैसे और लोगों की जरूरत है।’ मुझे लगता है कि हर किसी को पता होना चाहिए कि बुनियादी सीपीआर कैसे देना है क्योंकि कार्डियक अरेस्ट की घटनाएं दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही हैं। किसी ने वीडियो बनाने वाले शख्स की आलोचना करते हुए लिखा, ‘आप मदद करने की बजाय वीडियो बना रहे थे!’ कोई फिर दावा करता है, ‘ऐसे वीडियो शेयर करने चाहिए, ताकि लोगों में इंसानियत फैल सके.’ किसी के शब्दों में, ‘गुरमीत चौधरी वाकई एक अच्छे इंसान हैं. कोई भी अन्य अभिनेता चला गया होता, या सिर्फ अस्पताल ले जाने का सुझाव देकर रुक जाता।’

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button