आप ने मध्य प्रदेश और हरियाणा चुनाव के लिए बनाया ये प्लान, इतनी सीटें जीतने की तैयारी !

आम आदमी पार्टी (AAP) गुजरात चुनाव में अपने प्रदर्शन से संतुष्ट नजर आ रही है. अब वे उसी तर्ज पर मध्य प्रदेश और हरियाणा में चुनाव लड़ने की...

आम आदमी पार्टी (AAP) गुजरात चुनाव में अपने प्रदर्शन से संतुष्ट नजर आ रही है. अब वे उसी तर्ज पर मध्य प्रदेश और हरियाणा में चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। इन दोनों राज्यों में 2023 और 2024 में विधानसभा चुनाव होने हैं। आप के एक नेता ने कहा है कि पार्टी उन 10 राज्यों में अपने उम्मीदवार उतारेगी जहां 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं। उन्होंने यह भी कहा कि आप ने गुजरात की तरह इन दो राज्यों (हरियाणा और मध्य प्रदेश) में चुनाव अभियान चलाने का फैसला किया है।

बता दें कि, यह फैसला आप के राष्ट्रीय महासचिव संदीप पाठक की हाल ही में इन राज्यों के प्रमुखों के साथ हुई बैठक के बाद लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आप के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया है कि, ‘चुनाव लड़ने से पहले पार्टी को अपने कैडर की ताकत, आंतरिक सर्वे और आर्थिक स्थिति को देखना होगा. एक पार्टी के लिए यह संभव नहीं है कि वह सभी चुनाव लड़ने के लिए एक संगठन बनाने की कोशिश कर रही है।’

बता दें कि इस साल मेघालय, त्रिपुरा, मिजोरम, नागालैंड, तेलंगाना, कर्नाटक, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। आप ने अब तक उन राज्यों में अच्छा प्रदर्शन किया है जहां भाजपा-कांग्रेस आमने-सामने की लड़ाई थी। दिल्ली, पंजाब और गुजरात इसके उदाहरण हैं। 2023 में आप को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी यही मौका मिल सकता है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button