Bharat Jodo Yatra: जालंधर से फिर शुरू हुई ‘भारत जोड़ो यात्रा’, राहुल गांधी के साथ मूसेवाला के पिता भी हुए शामिल !

कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी के निधन के कारण 24 घंटे तक निलंबित रहने के बाद रविवार को यहां खालसा कॉलेज मैदान से फिर शुरू हुई. राहुल गांधी के नेतृत्व में "भारत जोड़ो यात्रा" में बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया।

कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी के निधन के कारण 24 घंटे तक निलंबित रहने के बाद रविवार को यहां खालसा कॉलेज मैदान से फिर शुरू हुई। राहुल गांधी के नेतृत्व में “भारत जोड़ो यात्रा” में बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया। लॉन्च के बाद गायक सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह भी राहुल गांधी के साथ कुछ दूर पैदल चले। चौधरी का रविवार को जालंधर जिले में उनके पैतृक गांव धालीवाल में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार में राहुल गांधी भी शामिल हुए। दो बार के सांसद 76 वर्षीय चौधरी शनिवार को पंजाब के फिल्लौर में कांग्रेस के लिए चुने गए। ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया।

मूसेवाला के पिता हुए शामिल

यात्रा शुरू करने से पहले राहुल गांधी ने जालंधर के देवी तालाब मंदिर में पूजा-अर्चना की। दोपहर करीब तीन बजे यात्रा शुरू होने के बाद गायक सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह भी राहुल गांधी के साथ कुछ दूर तक पैदल चले। दोनों ने एक दूसरे को गले भी लगाया। सिद्धू मूसेवाला की पिछले साल मई में पंजाब के मनसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। कांग्रेस ने ट्वीट किया, ‘आज भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ मशहूर पंजाबी गायक दिवंगत सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह सिद्धू ने नफरत, डर और हिंसा फैलाने वाली ताकतों को करारा जवाब दिया।’ बाद में यात्रा के दौरान दो युवकों ने मूसेवाला की तस्वीर भी राहुल गांधी को दी।

कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े

मूसेवाला ने 2022 का विधानसभा चुनाव मनसा सीट से कांग्रेस के टिकट पर लड़ा था, लेकिन हार गए थे। पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वाडिंग, विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा, पूर्व मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी, विधायक परगट सिंह और पार्टी के अन्य नेताओं ने ‘ज्वाइन इंडिया टूर’ में भाग लिया। यात्रा का रात्रि विश्राम यहां होगा।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button