नए ट्विटर बॉस Elon Musk से क्या उम्मीद करते हैं Rahul Gandhi? ट्वीट कर बताया !

टेस्ला के मालिक एलन मस्क के ट्विटर संभालने के बाद देश-दुनिया के कई नेता उन्हें इसके लिए बधाई दे रहे हैं. इस बीच कांग्रेस के लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने...

टेस्ला के मालिक एलन मस्क के ट्विटर संभालने के बाद देश-दुनिया के कई नेता उन्हें इसके लिए बधाई दे रहे हैं. इस बीच कांग्रेस के लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने भी मस्क को ट्विटर के अधिग्रहण पर बधाई दी है। राहुल ने पहले ट्विटर पर भारत में “स्वतंत्र और निष्पक्ष भाषण को रोकने” का आरोप लगाया था। अब राहुल ने उन्हें बधाई देते हुए लिखा, ‘उम्मीद करता हूं कि ट्विटर अब हेट स्पीच के खिलाफ काम करेगा. मजबूत तथ्य जांच होगी।”

अब नही दबेगी विपक्ष की आवाज

राहुल ने अपने ट्वीट में केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए ट्विटर पर आरोप लगाया, ‘उम्मीद है कि अब ट्विटर पर सरकार के दबाव में विपक्ष की आवाज नहीं दबाई जाएगी.’ उन्होंने इस ग्राफ को ‘हेरफेर’ बताया है। ग्राफ से पता चलता है कि राहुल गांधी के फॉलोअर्स की संख्या नहीं बढ़ी। वहीं, ‘नए फॉलोअर्स’ के विकल्प को भी ‘दबाया’ गया था।

राहुल ने ट्विटर पर अपील की थी, लेकिन ट्विटर ने सभी मामलों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि कुछ भी गलत नहीं हुआ है। 8 अगस्त 2021 को राहुल गांधी का ट्विटर हैंडल ‘अस्थायी रूप से’ सस्पेंड कर दिया गया था।

ट्विटर हुआ पर मस्क का अधिग्रहण

इससे पहले शुक्रवार (28 अक्टूबर) को अरबपति बिजनेसमैन एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के नए मालिक बनने के बाद अपने ट्वीट में ‘ओपनली लाइव’ का संदेश दिया। दुनिया के सबसे अमीर शख्स मस्क ने 44 अरब डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण किया है। जैसे ही उन्होंने इस डील को पूरा किया, उन्होंने ट्विटर के भारतीय मूल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) पराग अग्रवाल और शीर्ष कानूनी मामलों की अधिकारी विजया गड्डे को निकाल दिया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button