हादसा : आग लगने से घर में बिस्तर पर सोई ढाई वर्षीय मासूम की जलकर मौत !

गृहस्थी के साथ मासूम बेटी की मौत की खबर सुन कर वह निढाल होकर गिर पड़ी माँ

लखनऊ : मलिहाबाद के संतनगर में मंगलवार दोपहर आग लगने से घर में बिस्तर पर सोई ढाई वर्षीय मासूम पायल की जिंदा जलकर मौत हो गई। हादसे के समय मासूम की मां ( mother ) घर के पास लगे हैण्डपम्प पर कपड़े धो रही थी।

आग बुझाने में सफल हो गए

पड़ोसियों ने इस हादसे की जानकारी मां को दी। मां भागते हुए घर पहुंची। लपटों में गृहस्थी जल रही थी। घर में बेटी बिस्तर पर सो रही थी। ऐसे में मां मदद के लिए गुहार लगाने लगी। पड़ोसी किसी तरह से आग बुझाने में सफल हो गए, लेकिन मासूम पायल की तब तक मौत हो चुकी थी। पुलिस के मुताबिक पायल के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। फिलहाल आग लगने की वजह नहीं पता चल पाई है।

लपटे निकलते देख पड़ोसियों ने शोर मचा दिया

संतनगर निवासी छोटू प्लंबर है। मंगलवार को लखनऊ काम करने के लिए गया था। घर में पत्नी रुबीना और बेटी पायल थी। दोपहर को पायल को बिस्तर पर सुलाने के बाद रुबीना कपड़े धोने के लिए पास के हैण्डपम्प पर चली गई। दोपहर करीब एक बजे घर में धुंआ उठने लगा। मजदूर के घर से लपटे निकलते देख पड़ोसियों ने शोर मचा दिया।

ग्रामीणों ने खुद ही मोर्चा संभाल लिया

हल्ला होने पर रुबीना भी कपड़े छोड़ कर घर की तरफ दौड़ पड़ी। इस बीच ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दे दी। वहीं, रुबीना ने घर में बेटी पायल के होने की बात कही। मासूम के आग में फंसे होने का पता चलते ही ग्रामीणों ने खुद ही मोर्चा संभाल लिया। पड़ोस के मकान में लगे समरसेबल से पाइप लगा कर पानी डाला जाने लगा। करीब आधे घंटे तक लगातार किए गए प्रयास के बाद आग बुझाई जा सकी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button