‘वन नेशन-वन इलेक्शन’ पर यूपी के मंत्री ओपी राजभर बोले- वन एजुकेशन क्यों नहीं?

पंचायती राज और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर शनिवार को बरेली पहुंचे। यहां पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि वन नेशन-वन इलेक्शन की तरह वन एजुकेशन भी होना चाहिए।

यूपी सरकार के पंचायती राज और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने शनिवार को बरेली यूनानी मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वन नेशन-वन इलेक्शन तो लागू हो रहा है लेकिन वन नेशन और वन एजुकेशन क्यों नहीं।
उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर सियासी निशाना साधा। कहा कि राहुल गांधी एक तरफ अमेरिका में कह रहे हैं कि आरक्षण खत्म करेंगे, दूसरी तरफ सपा नेता अखिलेश यादव कह रहे हैं कि आरक्षण खत्म नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि दोनों नेता आपस में तय कर लें कि क्या करेंगे। संविधान और आरक्षण खत्म करना किसकी के बस में नहीं है।
ओमप्रकाश राजभर ने यूनानी मेडिकल कॉलेज बनने के बाद भी संचालन न होने के सवाल पर समीक्षा के दौरान पाया कि बिजली के लिए रुपये न मिलने की वजह से अभी मेडिकल कॉलेज शुरू नहीं हो पाया है। उन्होंने कहा कि इसके लिए वे शासन से धनराशि का आवंटन कराएंगे। जल्द ही मेडिकल कॉलेज का संचालन शुरू करेंगे।
up politics op rajbhar claims cabinet expansion in yogi government ghazipur  lok sabha seat election | UP Politics: 'योगी सरकार में बनेंगे 8 नए मंत्री,  ओम प्रकाश भी लेंगे शपथ', OP राजभर

सफाई कर्मचारी संघ ने दिया ज्ञापन

नगर निगम में सफाई कर्मचारियों को वर्दी, दस्ताने और मस्क आदि मिलते हैं लेकिन ग्रामीण क्षेत्र के सफाई कर्मचारियों को कोई सुविधा नहीं मिल रही है। यह मुद्दा उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत राज सफाई कर्मचारी संघ की ओर से पंचायत राजमंत्री ओपी राजभर के समक्ष उठाया गया। इस संबंध में उन्हें ज्ञापन दिया गया।

प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र पाल सिंह ने बताया कि प्रदेश में 101688 कर्मचारी हैं। इन कर्मचारियों की जान सुरक्षा उपकरण न होने से जोखिम में है। मस्क, दस्ताने और जूते आदि के साथ वर्दी देने का मुद्दा राज्य सरकार के लिए बहुत छोटा है लेकिन कर्मचारियों के लिए बहुत बड़ा है।

उन्होंने कहा कि अगर नौ जून 2009 के शासनादेश में संशोधन करके आवश्यकता के अनुरूप उपकरणों को उसमें जोड़ दिया जाए तो कर्मचारियों की समस्या का समाधान हो जाएगा। ज्ञापन देने वालों में उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत सफाई कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष तेज पाल सिंह के साथ कैलाश बाबू सागर प्रेम नारायण विजय पाल सिंह बृजपाल सिंह आदि थे।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button