राहुल गांधी की यात्रा को मिल रहा बड़ा समर्थन, इन लोगों ने की तारीफ !

राहुल गांधी की अगुवाई में चल रही भारत जोड़ो यात्रा हर रोज खबरों में चर्चा का विषय रही है और हाल ही में उत्तर प्रदेश की ओर बढ़ रही है, जिसमें राम मंदिर के....

राहुल गांधी की अगुवाई में चल रही भारत जोड़ो यात्रा हर रोज खबरों में चर्चा का विषय रही है और हाल ही में उत्तर प्रदेश की ओर बढ़ रही है, जिसमें राम मंदिर के दो न्यासियों ने राष्ट्र को जोड़ने के उनके कदम का समर्थन किया है। विहिप के चंपत राय ने कहा कि इस क्षण की आलोचना किसी ने नहीं की चाहे वह आरएसएस हो या प्रधानमंत्री।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अंतरराष्ट्रीय उपाध्यक्ष और महासचिव चंपत राय से जब सत्येंद्र दास के आशीर्वाद के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “यात्रा की आलोचना किसने की है? मैं संघ का कर्मचारी हूं, क्या संघ ने इसकी आलोचना की है? प्रधान मंत्री द्वारा आलोचना की गई?”।

जब योगी आदित्यनाथ से राहुल गांधी की यात्रा पर उनके विचारों के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि हम अच्छे इरादे से सभी का स्वागत करते हैं और लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हैं। बीजेपी के लिए भी देश पहले आता है फिर कुछ भी और हम देश को पार्टी से ऊपर रखते हैं, जैसा कि पीएम ने खुद कहा है, लेकिन कुछ के लिए पार्टी पहले आती है।

मेरी राय में राहुल गांधी और अन्य द्वारा दिए गए बयान देश को एकजुट करने के लिए नहीं थे, क्योंकि जब आप राष्ट्र में शामिल होने की दिशा में काम कर रहे हों तो ये चीजें उठाने के लिए नहीं हैं, लेकिन यह अंतर को और बढ़ा देगा।

ज्ञान दास ने कहा कि “महाराज को निमंत्रण मिला है लेकिन हम अभी गंगासागर में हैं, इसलिए हम कोई लिखित प्रतिक्रिया नहीं भेज सके लेकिन महाराज का आशीर्वाद उन तक पहुंचा दिया। और इस तरह के एक कारण के लिए यात्रा निकालने में कुछ भी गलत नहीं है।

राम मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को ‘आशीर्वाद’ देने के बाद अयोध्या से उनके समर्थन में दो और आवाजें आईं। चंपत राय, हनुमान गढ़ी महंत और स्वामी गोविंद देव गिरि की कई आवाजें उठाई गई हैं।

स्वामी गोविंद देव गिरि ने कहा था कि “मुझे नहीं पता कि यह देश को एक कर रहा है या नहीं, लेकिन यह एक अच्छा नारा है और भारत को अखंड रहना चाहिए”। उन्होंने यह भी कहा कि जो लोग भगवान राम का नाम ले रहे हैं और भारत माता कह रहे हैं और राष्ट्र के लिए कुछ कर रहे हैं, हम उनकी और राष्ट्र को एक करने की प्रेरणा की सराहना करेंगे।

मुंबई में एक सत्र के दौरान, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भारत जोड़ो यात्रा के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि “हमें लोगों की भावनाओं का सम्मान करना होगा” और यह एक स्वतंत्र राष्ट्र है जहां लोग बोल सकते हैं और अपने विचार प्रस्तुत कर सकते हैं।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button