युवक के आधार और पैन कार्ड बनवा कर लाखों के लिया लोन, पीडि़त ने दर्ज कराया मुकदमा !

 एक युवक के नाम से आधार और पैन कार्ड बनवा कर लाखों रुपये का लोन करा लिया गया। अलग-अलग बैंकों से रिकवरी के लिए नोटिस पहुंचने के बाद पीडि़त को इसकी जानकारी हुई।

 एक युवक के नाम से आधार और पैन कार्ड बनवा कर लाखों रुपये का लोन करा लिया गया। अलग-अलग बैंकों से रिकवरी के लिए नोटिस पहुंचने के बाद पीडि़त को इसकी जानकारी हुई। इसके बाद उसे फर्जीवाड़े का पता चला। विभूतिखंड कोतवाली में पीडि़त ने मुकदमा दर्ज कराया है।

एल्डिको कॉलोनी के पते पर बनवाया गया आधार और पैन कार्ड

अमेठी नोनखार निवासी मनोज तिवारी के मुताबिक उनके नाम से पीजीआई स्थित आश्रम एल्डिको कॉलोनी के पते पर आधार और पैन कार्ड बनवाया गया है। जिसका इस्तेमाल करते हुए एचडीएफसी, एक्सिस, एलडी फाइनेंस और होम क्रेडिट इण्डिया से वाहन के साथ पर्सनल लोन लिया गया है। आरोपियों ने 75 हजार की बाइक और 17 लाख 21 हजार रुपये की कार भी फाइनेंस कराई है। फर्जी दस्तावेज पर मनोज की फोटो उसके दस्तावेजों के नम्बर भी डाले गए थे। जिसकी वजह से एचडीएफसी बैंक ने जांच कराने के बाद मनोज के अमेठी स्थित घर पर नोटिस भेजा। रिकवरी नोटिस लेकर वह रायबरेली स्थित बैंक की ब्रांच में गए।

तहरीर पर एफआईआर लिख की जा रही है जांच

जहां पता चला कि मनोज के नाम पर अलग-अलग कम्पनियों से नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मे कई लोन चल रहे हैं। मगर किसी में भी किस्त अदा नहीं की गई है। मनोज के अनुसार उन्होंने एसपी रायबरेली से मिल कर घटना की शिकायत की थी। जिस पर उन्हें विभूतिखंड कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराने के लिए कहा गया। इंस्पेक्टर राम सिंह ने बताया कि मनीज की तहरीर पर एफआईआर लिख कर जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: हरियाणा सरकार द्वारा लागू MBBS छात्रों के लिए नई बॉन्ड नीति को लेकर 500 से अधिक छात्रों का विरोध जारी !

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं। ….

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button