आपका कुत्ता भी देश के लिए मरा? खड़गे ने विवादित बयान के लिए माफ़ी मांगने से किया इनकार !

संसद में मंगलवार को उस समय खूब हंगामा हुआ जब सत्तारूढ़ दल बीजेपी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से उनकी टिप्पणी के लिए....

संसद में मंगलवार को उस समय खूब हंगामा हुआ जब सत्तारूढ़ दल बीजेपी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से उनकी टिप्पणी के लिए माफी मांगने की मांग की। दरअसल, खड़गे ने कल सोमवार (19 दिसंबर) को विवादित टिप्पणी करते हुए कहा था, क्या आपके घर में कोई कुत्ता भी देश के लिए मरा है?’ जबकि कांग्रेस ने कई बलिदान दिए। खड़गे ने मंगलवार को अपनी टिप्पणी दोहराई और माफी मांगने से साफ इनकार कर दिया।

दरअसल, शुक्रवार को अलवर की जनसभा में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था, ‘पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी और पूछा, हमारी पार्टी के नेताओं ने अपने प्राणों की आहुति दी है, आपने क्या किया? क्या आपके घर में भी कोई कुत्ता देश के लिए मरा है? क्या किसी ने कुर्बानी दी है? नहीं, लेकिन फिर भी वो देशभक्त हैं और हम कुछ भी कहें तो हम देशद्रोही हैं।’

जिसके बाद आज संसद में दिन शुरू होते ही बीजेपी ने खड़गे से जोरदार तरीके से माफी की मांग की. केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने उच्च सदन में कहा कि, ‘मल्लिकार्जुन खड़गे को अलवर में आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने के लिए माफी मांगनी चाहिए।’ लेकिन, इस दौरान खड़गे ने अपने बयान को दोहराते हुए कहा, ‘जिन लोगों ने देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी- आप उनसे माफी मांगने को कह रहे हैं?’ इसके साथ ही उन्होंने माफी मांगने से साफ इनकार कर दिया।

वहीं, आज सदन में जब यह मांग शुरू हुई तो उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा कि यह टिप्पणी संसद के बाहर की गई है।उन्होंने कहा, ‘देश के 135 करोड़ लोग हमें देख रहे हैं। हो सकता है कोई खो गया हो और बाहर कुछ कह दिया हो, तुम बच्चे नहीं हो।’ उपराष्ट्रपति ने आगे कहा कि ‘हम बहुत खराब उदाहरण पेश कर रहे हैं।’ लोगों का संसद से मोहभंग हो गया है। इस तरह का प्रदर्शन हमें बहुत, बहुत बुरा बनाता है।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button