हरियाणा सरकार द्वारा लागू MBBS छात्रों के लिए नई बॉन्ड नीति को लेकर 500 से अधिक छात्रों का विरोध जारी !

हरियाणा के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस कोर्स करने वाले छात्रों के लिए 10 लाख रुपये के वार्षिक बांड के संबंध में राज्य सरकार

हरियाणा के Government Medical कॉलेजों में एमबीबीएस कोर्स करने वाले छात्रों के लिए 10 लाख रुपये के Annuity Bond के संबंध में राज्य सरकार के नोटिस से नाराज एमबीबीएस छात्र और सैकड़ों स्नातक मेडिकल छात्र और मेडिकल एसोसिएशन पिछले 27 दिनों से इस फैसले का विरोध कर रहे हैं। रोहतक के 10 से अधिक छात्र पिछले 48 घंटों से भूख हड़ताल पर थे, और रिपोर्ट के अनुसार उनमें से 2 में निर्जलीकरण के गंभीर लक्षण दिखाई दिए और उन्हें Emergency Situation में ले जाया गया।

छात्रों की मांग पूरी होने तक भूख हड़ताल 

हरियाणा पुलिस के अधिकारियों ने कथित रूप से विरोध कर रहे डॉक्टरों के खिलाफ पानी की बौछारें छोड़ीं, उनके साथ मारपीट की और उन्हें जबरदस्ती पुलिस स्टेशन ले गए। आईएमए-हरियाणा की अध्यक्ष पुनीता हसीजा ने विरोध को मजबूत करने के लिए मेडिकल एसोसिएशन द्वारा की जाने वाली भविष्य की कार्ययोजना को साझा किया। हसीजा ने कहा कि छात्रों की मांग पूरी होने तक आईएमए के डॉक्टर हरियाणा के सभी जिलों में क्रमिक भूख हड़ताल शुरू करेंगे।

छात्रों के लिए किसी भी रोजगार का आश्वासन नहीं

छात्रों पर राज्य पुलिस द्वारा सरकार के कदम और क्रूरता का विरोध करने के लिए, द फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (The Federation of Resident Doctors Association) (FORDA) ने देश भर में “ब्लैक डे” “Black Day” घोषित करते हुए काले रिबन का विरोध किया। सरकार ने अभी तक छात्रों के लिए किसी भी रोजगार का आश्वासन नहीं दिया है। हड़ताल 27 दिनों से अधिक समय से चल रही है लेकिन कोई सकारात्मक परिणाम नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें: श्रद्धा ह@त्याकांड के बाद एक बेटे और माँ ने मिल कर किए पिता के 22 टुकड़े !

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं। ….

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button