Mulayam Singh Health Update: समाजवादी पार्टी ने Tweet कर दी जानकारी, पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव की सेहत ‘स्थिर’ !

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक संरक्षक मुलायम सिंह यादव को रविवार को गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में....

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक संरक्षक मुलायम सिंह यादव को रविवार को गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में स्थानांतरित कर दिया गया। पार्टी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया, ”आदरणीय नेताजी गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं, उनकी हालत स्थिर है। वरिष्ठ डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है।”

पिछले 1 महीने से अस्पताल में भर्ती है और इलाज जारी है। सूत्रों के अनुसार, आज सुबह पूर्व सीएम को गहन चिकित्सा इकाई (ICU) में स्थानांतरित कर दिया गया और उपचार जारी है। मुलायम कई तरह की उम्र से संबंधित बीमारियों से पीड़ित हैं, जिनमें से सबसे गंभीर मूत्र पथ का संक्रमण है।

मेदांता पहुंचे अखिलेश

अखिलेश यादव मेदांता अस्पताल पहुँच चुके हैं। उनके साथ उनका बेटा अर्जुन भी हैं। अखिलेश यादव ने डॉक्टरों से बातचीत की हैं। डॉक्टरों ने शाम 7 बजे हेल्थ बुलेटिन जारी करने की खबर दी हैं।

उत्तर प्रदेश के 82 वर्षीय पूर्व मुख्यमंत्री को कई दिनों तक भर्ती कराया गया था, लेकिन उनकी हालत बिगड़ने के बाद रविवार को उन्हें केयर यूनिट में स्थानांतरित कर दिया गया। उन्हें गंभीर स्वास्थ्य स्थिति के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था, और उनकी चिकित्सा स्थिति फिलहाल गंभीर है। इंटरनल मेडिसिन की विशेषज्ञ डॉ. सुशीला कटारिया फिलहाल उनकी देखरेख कर रही हैं।

शिवपाल, प्रतीक समेत कई परिजन दिल्ली पहुंचे

समाजवादी पार्टी के प्रमुख और मुलायम के बड़े बेटे, अखिलेश यादव, अभी-अभी दिल्ली से लौटे थे। शिवपाल यादव , प्रतीक यादव पहले से ही दिल्ली में मौजूद हैं। जबकि अपर्णा यादव भी दिल्ली पहुँच चुकी हैं।

मुलायम ने लगातार तीन बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया है, और वह भारत सरकार में रक्षा मंत्री भी थे। वह एक लंबे समय से सांसद हैं जो वर्तमान में मैनपुरी के लोकसभा क्षेत्र के लिए संसद सदस्य के रूप में कार्य करते हैं। उन्होंने पहले आजमगढ़ और संभल निर्वाचन क्षेत्रों के लिए संसद सदस्य के रूप में कार्य किया है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button