कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू से भारी नकदी की बरामदगी !

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों से भारी नकदी की बरामदगी ने राज्य में कांग्रेस को हिलाकर रख दिया |

झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रताप साहू के घर पर मिली बेहिसाब नगदी का मामला लगातार सुर्ख़ियों में बना हुआ है ,अब भाजपा की झारखण्ड इकाई के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने धीरज साहू की गिरफ़्तारी की मांग की है।

अब तक 220 करोड़ बरामद, रुपये गिनते-गिनते मशीनें खराब... कौन हैं धीरज साहू  जिनके घर आयकर विभाग कर रहा छापेमारी | Jansatta

धीरज साहू के ठिकानों से भारी नकदी बरामद

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों से भारी नकदी की बरामदगी ने राज्य में कांग्रेस को हिलाकर रख दिया है। स्थिति यह है कि कोई भी कांग्रेस नेता इसपर बोलना नहीं चाहता है। कई ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की है। अभी तक की जानकारी के मुताबिक लगभग 300 करोड़ रुपये नकदी मिल चुके हैं।

पाई-पाई लौटानी पड़ेगी', छापेमारी में 200 करोड़ रुपये कैश मिलने पर पीएम मोदी  का कांग्रेस पर निशाना | Moneycontrol Hindi

बड़ी मुश्किल में फंस गए धीरज प्रसाद साहू

छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में बुरी तरह हारने वाली कांग्रेस अभी निराशा के दौर से उबरी भी नहीं थी कि झारखंड से उसके राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू बड़ी मुश्किल में फंस गए हैं। झारखंड के पड़ोसी राज्य ओड़िशा स्थित उनके ठिकानों पर आयकर की यह छापेमारी अब तक की सबसे बड़ी छापेमारी का रिकार्ड कायम कर रही है।

कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानों से अब तक 200 करोड़ कैश बरामद, नोटों की  गिनती अभी भी जारी है । rs 200 crore found from congress mp dheeraj Sahu  locations in

धीरज प्रसाद साहू ने साधी चुप्पी

मिली जानकारी के मुताबिक, धीरज प्रसाद साहू अभी नई दिल्ली में हैं। एक प्रकार से वे इस मामले में फिलहाल अलग-थलग दिख रहे हैं। स्थिति यह है कि कोई भी कांग्रेस नेता इसपर बोलना नहीं चाहता। खुद राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू ने भी पूरे प्रकरण को लेकर चुप्पी साध रखी है।

कौन हैं धीरज साहू, जिनके ठिकानों पर मिला नोटों का 'Mt. Everest' | congress  rajya sabha mp dheeraj sahu income tax raid cash recovered know who is he |  TV9 Bharatvarsh

कांग्रेस के विरुद्ध भाजपा को एक बड़ा मुद्दा

राष्ट्रीय स्तर पर भी कांग्रेस के विरुद्ध भाजपा को एक बड़ा मुद्दा मिल गया है। भाजपा ने इसे लेकर आक्रामक रवैया अख्तियार कर लिया है। पार्टी नेताओं का रुख देखकर यह लग रहा है कि इससे होने वाले बड़े नुकसान का अंदाजा उन्हें है।

rajya sabha mp dheeraj sahu met congress general secretary kc venugopal  request to come to jharkhand smj | कांग्रेस महासचिव KC Venugopal से मिले  राज्यसभा सांसद धीरज साहू, झारखंड आने का किया

राजनीतिक करियर बिगड़ने की आशंका

धीरज प्रसाद साहू ने दो बार चतरा लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा, लेकिन वह हार गए। वह आगामी लोकसभा चुनाव में तीसरी बार भी भाग्य आजमाना चाहते थे। हालांकि ताजा प्रकरण से उनका राजनीतिक करियर बिगड़ सकता है।

झारखंड में आयकर छापे: कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के रांची आवास पर  100 करोड़ रुपये से अधिक नकदी मिली

तीन बार राज्यसभा के लिए चुने गए

धीरज प्रसाद साहू तीन बार राज्यसभा के लिए चुने गए हैं। पहली बार 2009 में हुए उपचुनाव में उन्हें उच्च सदन के लिए चुना गया। इसके बाद वे 2010 और 2018 में राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुए।

There is no such thing as law in Jharkhand - Dheeraj Sahu - झारखंड में  कानून नाम की कोई चीज़ नहीं: धीरज साहू, लोहरदगा न्यूज

2.36 करोड़ रुपये का कर्ज

वर्ष 2018 में हुए राज्यसभा चुनाव में काफी कम अंतर से उन्होंने जीत हासिल की थी। उक्त चुनाव के नामांकन पत्र में उन्होंने अपने अपनी संपत्ति 34 करोड़ रुपये बताई थी। उनपर 2.36 करोड़ रुपये का कर्ज भी था।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button