इकलौती परीक्षार्थी के लिए 8 कर्मचारी हुए तैनात, जानिए क्या है मामला !

एक कक्षा में 40-50 विद्यार्थी होते हैं और दो या तीन शिक्षक और परीक्षक ,लेकिन अशोकनगर में एक अनोखा मामला सामने आया है |

परीक्षाओं का मौसम चल रहा है। स्कूलों-परीक्षा केंद्रों में छात्रों की भीड़ है और परीक्षा सुनियोजित तरीके से कराने के लिए शिक्षकों सहित अन्य स्टाफ की भी ड्यूटी लगाई गई है। अक्सर होता ये है कि एक कक्षा में 40-50 विद्यार्थी होते हैं और दो या तीन शिक्षक और परीक्षक। लेकिन अशोकनगर में एक अनोखा मामला सामने आया है, जहां सिर्फ एक छात्रा ने परीक्षा दी और उसके लिए 8 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई।

64,166 Candidates Will Appear For Board Exams From Tomorrow - Budaun News -  Budaun News:कल से 64,166 परीक्षार्थी देंगे बोर्ड परीक्षाएं

एक छात्र के लिए 8 कर्मचारियों की लगी ड्यूटी

दरअसल, अशोकनगर के पठार स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में केंद्र बनाया गया था। केंद्र में कुल 858 विद्यार्थी पेपर दे रहे थे ,लेकिन यहां पर एक कक्ष ऐसा भी था, जहां पर केवल एक ही छात्रा मनीषा अहिरवार पेपर दे रही थी। छात्रा ने संस्कृत विषय का पेपर दिया, जिसके लिए 8 कर्मचारियों की ड्यूटी लगी हुई थी।

Matrick And Inter Exam In Jharkhand - Ranchi News

हाई सेकेंडरी के 466 परीक्षार्थी ने दिया पेपर

ऐसा ही हाल जिले के मुंगावली के शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में देखने को मिला, यहां पर भी एक छात्रा ने पेपर दिया। हाई सेकेंडरी के संस्कृत विषय की परीक्षा के लिए जिले में 20 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। अशोकनगर के सरस्वती शिशु मंदिर में परीक्षा केंद्र बना था, जहां पर हाई सेकेंडरी के 466 परीक्षार्थी पेपर दे रहे थे ,लेकिन संस्कृत विषय की परीक्षा में बैठने कचनार गांव की छात्रा मनीषा अहिरवार ही पहुंची। परीक्षा केंद्र पर कलेक्टर प्रतिनिधि ,पर्यवेक्षक, केंद्र अध्यक्ष ,सहायक केंद्र अध्यक्ष और एक पुलिसकर्मी सहित 2 चपरासियों की नियुक्ति थी।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button