हरियाणा में धार्मिक यात्राओं को लेकर विरोध प्रदर्शन !

हरियाणा के नूंह और मेवात क्षेत्र में धार्मिक यात्राओं पर हमलों पर विहिप और बजरंग दल ने रोष जताया है। दोनों संगठनों से जुड़े कार्यकर्ताओं ने बुधवार को शहर के भारत माता चौक पर आतंकवाद का पुतला फूंका।

मणिपुर की हिंसा का बवाल अभी तक थमा नहीं था की हरियाणा के नूंह में भी बवाल मच गया है नूंह में ब्रजमंडल यात्रा के दौरान हिंसा भड़क उठी थी इस हिंसा में अब तक 6 लोगो के मरे जाने की खबर सामने आ रही है मरने वालो में बजरंगदल के दो कार्यकर्ता और दो पुलिस कर्मी दशमील बताये जा रहे है। हरियाणा के नूंह और मेवात क्षेत्र में धार्मिक यात्राओं पर हमलों पर विहिप और बजरंग दल ने रोष जताया है। दोनों संगठनों से जुड़े कार्यकर्ताओं ने बुधवार को शहर के भारत माता चौक पर आतंकवाद का पुतला फूंका।

विश्व हिंदु परिषद और बजरंग दल ने फूंका आतंकवाद का पुतला | Vishwa Hindu  Parishad and Bajrang Dal burnt the effigy of terrorism - Dainik Bhaskar

बजरंग दल ने जताया रोष

दोनों संगठनों के कार्यकर्ता शाम करीब साढ़े पांच बजे भारत माता चौक पर एकत्र हुए और नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। वंदे मातरम और जय श्री राम के नारे लगाते हुए इन लोगों ने हरियाणा में हो रही घटनाओं पर विरोध प्रदर्शन किया। बजरंग दल के सहसंयोजक दीपक सोमानी, प्रतापसिंह शेखावत, किरण सोमानी, कुशल जैन, नवल जैन, अमनदीप वर्मा आदि ने शाम को चौक पर आतंकवाद का पुतला जलाया।

हरियाणा हिंसा: VHP और बजरंग दल का नोएडा में विरोध-प्रदर्शन, पीड़ितों के लिए  मुआवजे की मांग - Republic Bharat

हरियाणा हिंसा पर बजरंगदल का विरोध प्रदर्शन

इन लोगों का कहना था कि हरियाणा के नूंह और मेवात में धार्मिक यात्राओं पर हुए हमले किसी भी स्थिति में उचित नहीं है। उन्होंने ऐसे घटनाओं पर रोष जताते हुए कहा कि प्रशासन को ऐसे मामलों में सख्ती दिखानी चाहिए, जिससे कि ऐसी घटनाएं फिर से नहीं हो। इन लोगों का कहना था कि प्रशासन को ऐसे मामलों में सख्त कदम उठाते हुए ऐसी गतिविधियों में शामिल लोागों पर तुरंत कार्यवाही करनी चाहिए।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button