Terrorist: असम पुलिस के हत्थे चढ़े अल-कायदा से जुड़े 2 आतंकवादी !

असम पुलिस ने दिन शनिवार को गोलपारा जिले से दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया।

असम पुलिस ने दिन शनिवार को गोलपारा जिले से दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। मिली जानकारी के मुताबिक ये दोनों आतंकवादी अल-कायदा भारतीय उपमहाद्वीप (एक्यूआईएस) और अंसारुल्लाह बांग्ला टीम (एबीटी) आतंकवादी समूहों से जुड़े हुए हैं।

आरोपियों के घर से बरामद हुई कई संदिग्ध वस्तुए

दोनों आरोपियों में एक आरोपी की पहचान मोरनोई थाने के तिनकुनिया शांतिपुर मस्जिद के इमाम अब्दुस सुभान वहीं दूसरे आरोपी भी पहचान गोलपारा के मटिया थाना अंतर्गत तिलपारा नतुन मस्जिद के इमाम जलालुद्दीन शेख के रूप में हुई है। पुलिस को दोनों आरोपियों
की घर के तलाशी के दौरान,अल-कायदा, जिहादी तत्वों से संबंधित कई आपत्तिजनक सामग्री, पोस्टर, अन्य दस्तावेजों के साथ किताबें, मोबाइल फोन, सिम कार्ड और आईडी कार्ड मिले जिसे पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया हैं।

पूछताछ के बाद गिरफ्तार किये गए

गोलपारा जिले के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दोनों व्यक्तियों से घंटों पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही एसपी द्वारा मिली जानकारी के अनुसार इस साल जुलाई में गिरफ्तार अब्बास अली से इनपुट मिला था जो जिहादी तत्वों से भी जुड़ा हुआ है। पूछताछ के बाद यह पाया गया कि वो दोनों संदिग्ध व्यक्ति असम में एक्यूआईएस/एबीटी के बारपेटा और मोरीगांव मॉड्यूल से सीधे जुड़े हुए थे।

इसके पहले भी सामने आ चुके हैं ऐसे मामले

बीते 28 जुलाई को असम में एक्यूआईएस और एबीटी सहित वैश्विक आतंकी संगठनों के साथ कथित संबंधों के लिए एक बड़ी कार्रवाई में 11 लोगों को हिरासत में लिया गया था।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button