‘मैं पीएम को फोन करूंगा और कहूंगा कि देश के ज्वलंत मुद्दों पर चुप्पी ठीक नहीं है’ : यशवंत सिन्हा

कहा कि राष्ट्रपति के संवैधानिक दायित्वों को अपेक्षित रूप से पूरा नहीं किया अगर हम पांच साल की बात करें तो यह राष्ट्रपति भवन के सन्नाटे का दौर

विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा सोमवार को राजस्थान पहुंचे। यहां उन्होंने कांग्रेस विधायकों को संबोधित करते हुए बीजेपी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद पर भी चुटकी ली । उन्होंने कुछ ऐसा कहा जिससे सियासी गलियारे में खूब चर्चा हुई।

प्रधानमंत्री को भी कई मुद्दों पर बोलना चाहिए

यशवंत सिन्हा ने कहा, ‘अगर हम पांच साल की बात करें तो यह राष्ट्रपति भवन के सन्नाटे का दौर था। हमने एक मूक राष्ट्रपति को देखा। प्रधानमंत्री को भी कई मुद्दों पर बोलना चाहिए। कम से कम राष्ट्रपति देश की वर्तमान स्थिति पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री को बुला सकते हैं। इसलिए पिछले पांच साल मौन का दौर रहा है। राष्ट्रपति के संवैधानिक दायित्वों को अपेक्षित रूप से पूरा नहीं किया गया है।

सिर्फ एक राजनीतिक दल से नहीं लड़ रहे

“हम सिर्फ एक राजनीतिक दल से नहीं लड़ रहे हैं। हम सरकार की एजेंसियों से भी लड़ते हैं जिनका इस्तेमाल लोगों पर अत्याचार करने के लिए किया जा रहा है। इसलिए लड़ाई ईडी से, सीबीआई से, इनकम टैक्स से है। मुझे नहीं पता कि इस चुनाव के बाद मेरा क्या होगा?’

सरकार द्वारा एजेंसियों का दुरुपयोग बंद कर दूंगा

सिन्हा ने कहा, “मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि अगर मैं राष्ट्रपति चुनाव जीतता हूं तो दूसरे दिन से मैं सरकार द्वारा एजेंसियों का दुरुपयोग बंद कर दूंगा।” जिनके अधिकार का प्रयोग मैं बंद कर दूँगा, लेकिन रुकूँगा, उनका गलत इस्तेमाल नहीं होने दूँगा।

देश के ज्वलंत मुद्दों पर चुप्पी ठीक नहीं

सिन्हा ने छत्तीसगढ़ का जिक्र किया। उन्होंने कहा, ‘अभी-अभी छत्तीसगढ़ गया था। जहां एक व्यापारी के ठिकानों पर आयकर ने छापा मारा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कह रहे थे कि जिस व्यवसायी पर आयकर की छाप लगी है, उस पर सरकार गिराने का दबाव है। यह शोषण बंद होगा। मैं पीएम को फोन करूंगा और उनसे कहूंगा कि देश के ज्वलंत मुद्दों पर चुप्पी ठीक नहीं है, इन मुद्दों पर बोलो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button