Trending

केंद्रीय खेल मंत्रालय के दफ्तर पहुंचे WFI के खिलाफ विरोध कर रहे सभी पहलवान !

भारतीय पहलवान विनेश फोगट ने खेल निकाय के कोचों और अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए थे।

भारतीय पहलवान विनेश फोगट ने खेल निकाय के कोचों और अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए थे। जिसको लेकर WFI और उसके प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों के विरोध के बीच शीर्ष पहलवान अधिकारियों के साथ बैठक के लिए शास्त्री भवन में केंद्रीय खेल मंत्रालय के कार्यालय पहुंचे।

जंतर-मंतर पर डब्ल्यूएफआई के खिलाफ पहलवानों के विरोध के बीच पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा, हम केंद्रीय खेल मंत्रालय के अधिकारियों से मिलने जा रहे हैं और बैठक खत्म होने के बाद मीडिया को इस बारे में बताएंगे।

साक्षी मलिक, और विनेश फोगट, अन्य लोगों जंतर मंतर पर हुए एकत्र

बता दें भारतीय कुश्ती महासंघ को भंग करने की मांग को लेकर प्रदर्शनकारी पहलवान खेल मंत्रालय के अधिकारियों से मिल रहे हैं। चल रहे विरोध प्रदर्शन में बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक, और विनेश फोगट, अन्य लोगों के साथ दिल्ली में जंतर मंतर पर एकत्र हुए और बिरादरी के अन्य सदस्यों द्वारा शामिल हुए।

बबीता फोगट ने सभा को संबोधित करने के बाद कहा,

इससे पहले चैंपियन पहलवान और बीजेपी नेता बबीता फोगट गुरुवार को दिल्ली के जंतर-मंतर स्थित धरना स्थल पर पहुंचीं, बबीता फोगट ने सभा को संबोधित करने के बाद कहा, “मैंने उन्हें आश्वासन दिया है कि सरकार उनके साथ है। मैं कोशिश करूंगी कि आज उनके मुद्दों को सुलझा लिया जाए।”

हरियाणा खेल एवं युवा मामले विभाग में डिप्टी डायरेक्टर और पूर्व पहलवान बबिता ने इससे पहले ट्वीट किया था, ‘मैं कुश्ती के इस मामले में अपने सभी साथी खिलाड़ियों के साथ खड़ी हूं। मैं आप सभी को विश्वास दिलाती हूं कि मैं इस मुद्दे को सबके साथ उठाने का काम करूंगी। हर स्तर पर सरकार, और भविष्य उसी तरह तय किया जाएगा जैसे खिलाड़ी सही महसूस करते हैं।”

महासंघ के खिलाफ कार्रवाई शुरू

खेल मंत्रालय ने बुधवार को भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) से “अगले 72 घंटों के भीतर” स्पष्टीकरण मांगा, मंत्रालय ने आगे कहा है कि अगर डब्ल्यूएफआई अगले 72 घंटों के भीतर जवाब प्रस्तुत करने में विफल रहता है, तो मंत्रालय राष्ट्रीय खेल विकास संहिता, 2011 के प्रावधानों के अनुसार महासंघ के खिलाफ कार्रवाई शुरू करेगा।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button