विदेशी मीडिया पर भड़के अनुराग ठाकुर, लगाया झूठ बोलने का आरोप

केंद्रीय खेल और युवा मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को न्यूयॉर्क टाइम्स सहित अंतरराष्ट्रीय समाचार संगठनों की आलोचना करते हुए..

केंद्रीय खेल और युवा मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को न्यूयॉर्क टाइम्स सहित अंतरराष्ट्रीय समाचार संगठनों की आलोचना करते हुए उन पर भारत और उसके लोकतांत्रिक रूप से चुने गए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में गलत जानकारी देने का आरोप लगाया।

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में कहा कि पीएम मोदी और कुछ विदेशी मीडिया आउटलेट “लंबे समय से व्यवस्थित रूप से हमारे लोकतंत्र और बहुसंख्यक समाज के बारे में झूठ बोलने की कोशिश कर रहे हैं।”

न्यूयॉर्क टाइम्स ने भारत को कवर करते समय…

ठाकुर ने एक पोस्ट में कहा, “न्यूयॉर्क टाइम्स ने भारत को कवर करते समय निष्पक्षता के सभी ढोंगों को लंबे समय से छोड़ दिया था। भारत और उसके लोकतांत्रिक संस्थानों और आदर्शों पर हमला करने वाला एक प्रचार लेख एनवाईटी द्वारा कश्मीर में प्रेस की स्वतंत्रता पर एक राय के टुकड़े की आड़ में प्रकाशित किया गया था।” .

यह उस झूठी सूचना का सिलसिला है जिसे न्यूयॉर्क टाइम्स और कुछ अन्य विदेशी मीडिया आउटलेट भारत और हमारे लोकतांत्रिक रूप से चुने गए प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदीजी के बारे में प्रचारित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा झूठ ज्यादा दिन तक नहीं चल सकता। उन्होंने दावा किया कि भारत में प्रेस की स्वतंत्रता अन्य मूलभूत स्वतंत्रताओं की तरह ही पवित्र है।

कुछ विदेशी मीडिया ने लंबे समय से भारत और हमारे प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपने स्वयं के व्यक्तिगत प्रतिशोध को आगे बढ़ाने के प्रयास में हमारे लोकतंत्र और बहुसंख्यक समाज के बारे में गलत जानकारी फैलाने का प्रयास किया है। मंत्री के ट्वीट के अनुसार, भारत में प्रेस की स्वतंत्रता अन्य मौलिक अधिकारों की तरह ही पवित्र है।

कश्मीर में प्रेस की स्वतंत्रता के बारे में फैलाया गया झूठ

“भारतीय लोकतंत्र और इसमें रहने वाले लोग दोनों काफी विकसित हैं, इसलिए हमें इस तरह के एजेंडे से चलने वाले मीडिया से लोकतंत्र के नियमों को सीखने की जरूरत नहीं है। न्यूयॉर्क टाइम्स द्वारा कश्मीर में प्रेस की स्वतंत्रता के बारे में फैलाया गया झूठ अस्वीकार्य है।” उन्होंने कहा कि भारतीय इस तरह की विचारधाराओं को भारतीय भूमि पर अपने लक्ष्य का पीछा करने की अनुमति नहीं देंगे।

ठाकुर ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में हो रहे एक कार्यक्रम के बाहर कहा, “कांग्रेस को अपनी मंशा समझाने की जरूरत है। राहुल गांधी और कांग्रेस की विदेश यात्रा करने और अपने देश को नीचा दिखाने की संस्कृति है। राहुल गांधी को नफरत फैलाना बंद कर देना चाहिए।” दिल्ली में आज मंत्री ने राहुल गांधी और कांग्रेस को और भी आड़े हाथों लिया.

हाल ही में यूके की यात्रा के दौरान, राहुल गांधी ने केंद्र की आलोचना करते हुए दावा किया कि भारतीय लोकतंत्र के मूल सिद्धांतों के खिलाफ हमला किया गया है। कांग्रेस नेता ने चाथम हाउस में अपने भाषण के दौरान तर्क दिया कि लद्दाख और अरुणाचल की सीमाओं पर चीनी सैनिकों के पीछे मुख्य उद्देश्य वही था जो वर्तमान में यूक्रेन में हो रहा है। इसके अलावा, विदेश मंत्री एस जयशंकर को राहुल गांधी द्वारा चीनी खतरे को खारिज करने के लिए एक “बेतुका विचार” के रूप में संदर्भित किया गया था।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button