महिला ने एक जैसी दिखने वाली 3 बच्चियों को दिया जन्म !

जुड़वा बच्चे होना एक आम बात हो जाती है लेकिन अगर 3 बच्चे एक साथ हो तो हैरानी वाली बात होती है दरअसल इनलैंड में एक ऐसा मामला देखने को मिला है जहां जुड़वा बच्चों की 3 बच्चो को एक साथ जन्म दिया परिवार वाले भी इस न्यूज़ को सुन के हैरान हो गए

जुड़वा बच्चे होना एक आम बात हो जाती है लेकिन अगर 3 बच्चे एक साथ हो तो हैरानी वाली बात होती है दरअसल इनलैंड में एक ऐसा मामला देखने को मिला है जहां जुड़वा बच्चों की 3 बच्चो को एक साथ जन्म दिया परिवार वाले भी इस न्यूज़ को सुन के हैरान हो गए लोगो के सोशल मीडिया पर अलग अलग तरह के कमेंट्स देखने को मिल रहे है आपको हम पूरा मामला बताए उससे पहले ये जान लीजिए की जब 3 बच्चो को मां जन्म देती है तो उस केस को आखिर क्या कहा जाता है किस वजह से ऐसा होता है।

महिला ने एक साथ 3 बच्चियों को दिया जन्म, डॉक्टर देख हुए हैरान, परिवार में खुश का माहौल

 

इंग्लैंड में जुड़वा बच्चों के बजाए 3 बच्चें को दिया जन्म

जुड़वा बच्चों को जन्म देना थोड़ा सामान्य है, लेकिन एक ही समय पर एक जैसे तीन बच्चों का जन्म बहुत असामान्य घटना है। हाल ही में एक महिला के साथ ये अनोखी घटना हुई. उसने आइडेंटिकल ट्रिपलेट्स (Identical Triplets) को जन्म दिया। लेकिन प्रीमेच्योर डिलीवरी के बाद उसके तीनों बच्चों को 6 हफ्ते तक डॉक्टरों की देखरेख में रखना पड़ा।

Hodgkin lymphoma: Cancer patient beats 200 million odds to welcome identical triplets | The Independent

इस असामान्य घटना को आइडेंटिकल ट्रिपलेट्स कहते है

हालांकि, अब वे एकदम स्वस्थ हैं और अपने माता-पिता के साथ घर आ गए हैं।  मेट्रो यूके के मुताबिक, 250 मामलों में से एक में जुड़वा बच्चे पैदा होने की संभावना होती है, लेकिन ट्रिपलेट्स (तीन एक जैसे बच्चे) में यही संभावना 20 करोड़ केसों में होती है। ब्रिटेन में रहने वाली 27 साल की जेनी कैस्पर ने 31 मार्च को ट्रिपलेट्स को जन्म दिया। वो एक जैसी दिखने वाली तीन बच्चियों की मां बनीं।  ट्रिपलेट्स के जन्म की बात जानने के बाद जेनी और उनके पति 26 वर्षीय पति जेम्स कैस्पर हैरान रह गए। खुद डॉक्टर्स भी अचरज में थे, क्योंकि उनके सामने कभी ऐसा केस नहीं आया था। जेनी की प्रीमेच्योर डिलीवरी हुई थी। बच्चियों का वजन एक से डेढ़ किलो के बीच था। उन्हें 6 हफ्ते तक स्पेशल केयर बेबी यूनिट (एससीबीयू) में रखा गया। हाल ही में जेनी और जेम्स उन्हें अस्पताल से घर लेकर आए हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button