नीदरलैंड के खिलाफ आराम करेंगे विराट? चेन्नई में मैच से पहले अश्विन को बाहर करेगा भारत?

विश्व कप का मुख्य चरण शुरू होने से पहले टीमें दो अभ्यास मैच खेल रही हैं। भारत ने भी अभ्यास मैच खेलना शुरू कर दिया है।

विश्व कप का मुख्य चरण शुरू होने से पहले टीमें दो अभ्यास मैच खेल रही हैं। भारत ने भी अभ्यास मैच खेलना शुरू कर दिया है। लेकिन उस मैच में एक भी गेंद नहीं थी। भारत बनाम इंग्लैंड मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। मैच शुरू होने से पहले ही वर्षापारा स्टेडियम में बारिश शुरू हो गई। नतीजा यह हुआ कि मैच शुरू नहीं हो सका। भारत की पहली तैयारी फेल हो गई। विश्व कप चरण से पहले कोई टीम कितना नुकसान उठाती है।

लेकिन मौसम पर किसी का नियंत्रण नहीं

भारत आज दूसरे वॉर्मअप मैच के लिए तिरुवनंतपुरम आ रहा है। प्रतिद्वंद्वी नीदरलैंड है. यह कहने की जरूरत नहीं है कि यह मैच एकतरफा होने वाला है। इंग्लैंड के खिलाफ मैच भारत के लिए अच्छा अभ्यास होता। लेकिन मौसम पर किसी का नियंत्रण नहीं है। ऐसे में भारतीय टीम तिरुवनंतपुरम के वर्षापारा जैसी स्थिति नहीं चाहती। टीम इंडिया वर्ल्ड कप के मुख्य चरण की शुरुआत नीदरलैंड को हराकर करना चाहती है।

आखिरी समय में चोट लगने के कारण अक्षर पटेल को विश्व कप टीम से बाहर कर दिया गया था। उनकी जगह रविचंद्रन अश्विन की वापसी हुई है. जिन्होंने हाल ही में खत्म हुई ओजी सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। सीनियर स्पिनर ने अपने प्रदर्शन के आधार पर टीम में जगह बनाई। क्रिकेट जगत को लगता है कि वह वर्ल्ड कप के तैयारी मैच में नजर नहीं आएंगे। विराट कोहली शायद साथ नजर नहीं आएंगे।

तिरुवनंतपुरम की इस पिच से गेंदबाजों को मदद मिली लेकिन न्यूजीलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच में यहां काफी रन बने। ऐसे में इस मैच में भी ऐसे ही रन देखने को मिल सकते हैं। अगर बारिश हो तो कोई समस्या नहीं है. मौसम विभाग के सूत्रों के मुताबिक मैच शुरू होने के दौरान बारिश हो सकती है। हालांकि, आसमान में बादल छाए रहने के बावजूद दोपहर में बारिश की संभावना नहीं है। ऐसे में भारत आज नीदरलैंड के खिलाफ खेलने जा रहा है।

भारत और नीदरलैंड की संभावित एकादश पर:-

भारत – रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुबमन गिल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, इशान किशन, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव.

नीदरलैंड- कॉलिन एकरमैन, एमपी ओ’डॉउड, बीएफडब्ल्यू डी लिड, विक्रमजीत सिंह (कप्तान), रे वैन डेर मेरवे, क्लेन, एस एडवर्ड्स, एटी निदामनूर, लोगान वैन बीक, एरियन दत्त, पीए वैन मीकेरेन।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button