क्यों अरबाज को सलमान का भाई और मलाइका का पूर्व पति सुनने पर आता है गुस्सा ?

अरबाज खान बॉलीवुड के जाने-माने चेहरों में से एक हैं। वह दशकों से हिंदी फिल्म उद्योग का हिस्सा हैं। अभिनेता को सलीम खान के बेटे, सलमान खान...

अरबाज खान बॉलीवुड के जाने-माने चेहरों में से एक हैं। वह दशकों से हिंदी फिल्म उद्योग का हिस्सा हैं। अभिनेता को सलीम खान के बेटे, सलमान खान के भाई या यहां तक ​​कि मलाइका अरोड़ा के पूर्व पति के रूप में भी जाना जाता है। हाल ही में दिए इंटरव्यू में अभिनेता अपने करीबी लोगों के साथ अपनी पहचान पर खुलता है या उसे परेशान करता है।

उन्होंने कहा, “एक समय था जब मैं इसे लेकर थोड़ा सचेत और चिंतित था। अब जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं, तो यह बिना किसी कारण के आया और इसका कोई मतलब नहीं था। और वह मुझे उस समय परेशान करता था जब मुझे सलीम खान का बेटा, सलमान खान का भाई, या शायद उस समय मलाइका अरोड़ा का पति कहा जाता था। लेकिन, आप जानते हैं, मुझे लगता है कि ऐसी चीजें हैं जिन्हें आप बदल नहीं सकते। लोगों की मानसिकता बदलने का कोई मतलब नहीं है। आपको बस इतना करना है कि खुद को संयमित करें। मैंने महसूस किया है कि मुझे किसी को कुछ साबित करने की जरूरत नहीं है।

लोगों को साबित करना व्यर्थ की कवायद

उन्होंने आगे कहा, “मेरा मतलब है, लोगों को चीजों को साबित करने की कवायद एक ऐसी व्यर्थ की कवायद है। यह थकाऊ और कर लगाने वाला है। आप ऐसा कब तक करेंगे? आप ऐसा कितना कर सकते हैं? और आप किस हद तक और किस हद तक करेंगे? क्या आप उसके बाद कभी संतुष्ट होंगे? आप असल में चाहते क्या हो? या आप एक लाख लोगों को खुश करना चाहते हैं? एक लाख लोगों को खुश करने और एक व्यक्ति को खुश करने के बीच… आप किसे चुनेंगे? वह एक व्यक्ति आपको होना चाहिए।”

सफलता पर जी नहीं सकते

अरबाज ने आज के समय में अपनी सफलता के बारे में बात करते हुए कहा, “आज, सब कुछ इतना क्षणिक है। मेरा मतलब है, सफलता इतनी क्षणिक है। आप अपनी सफलता पर जी भी नहीं सकते। अगर यह आसान होता, तो मुझे काम करने की जरूरत नहीं पड़ती। मैंने एक अभिनेता के रूप में कुछ बहुत अच्छी फिल्में की थीं, मैंने दबंग की थी। तो अगर ऐसा है, तो मुझे अभी-अभी सेवानिवृत्त होना चाहिए था? यह उस तरह से काम नहीं करता है। आप हर समय अपनी सफलता पर सवार नहीं हो सकते। आपको अपनी सफलता को भूलना है, आपको अपनी असफलताओं को भूलना है। आपको बस इसे एक तरफ ब्रश करना है। आपको बस चलते रहना है।”

मलाइका और अरबाज ने दिसंबर 1998 में शादी के बंधन में बंध गए और शादी के 18 साल बाद मई 2017 में तलाक को अंतिम रूप दिया। अर्जुन और मलाइका ने कुछ साल पहले इंस्टाग्राम पर अपने रिश्ते को ऑफिशियल किया था और तभी से ये चर्चा में हैं। इस बीच अरबाज भी अपनी जिंदगी में आगे बढ़ चुके हैं।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं। …

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button