क्यों कहा Priyanka Chopra ने कि उत्तर प्रदेश में 7 बजे के बाद लगता है डर, वीडियो देखें !

बॉलीवुड में सबसे पसंदीदा अभिनेत्रियों में से एक प्रियंका चोपड़ा राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्लेटफार्मों पर भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। एक्ट्रेस यूनिसेफ की....

बॉलीवुड में सबसे पसंदीदा अभिनेत्रियों में से एक प्रियंका चोपड़ा राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्लेटफार्मों पर भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। एक्ट्रेस यूनिसेफ की गुडविल एंबेसडर हैं। अभिनेत्री बच्चों के लिए विभिन्न जागरूकता अभियानों में भाग लेती है। प्रियंका चोपड़ा सोमवार को लखनऊ में थीं।

प्रियंका ने इंस्टाग्राम पर अपनी लखनऊ यात्रा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया, अभिनेता ने यूपी पुलिस के एक अधिकारी से कहा, “मुझे कुछ बताओ, उत्तर प्रदेश (यूपी) जैसे राज्य में … मैं भी लखनऊ में पली-बढ़ी हूं … एक डर है जो मौजूद है, विशेष रूप से शाम 7 बजे के बाद।” पुलिस अधिकारी ने उत्तर दिया, “मैं आपको डेटा दिखाऊंगा,” उसने फिर कहा, “वे पुलिस नहीं हैं … क्योंकि हम चाहते हैं कि यह एक तटस्थ व्यक्ति होना चाहिए। पुलिस शायद मामले को छुपा सकती है, इसलिए हम उस तटस्थता को लाना चाहते हैं। वे चौबीसों घंटे काम करते हैं।

मैं आपको जानकारी देती हूं…

पुलिस अधिकारी ने बीच में कहा, “मैं आपको जानकारी देती हूं। डिजिटलीकरण के बिना, औसत प्रतिक्रिया समय 35-40 मिनट हुआ करता था। डिजिटलीकरण और प्रौद्योगिकी के बाद, प्रतिक्रिया समय सिर्फ नौ मिनट है। ” उन्होंने कहा, ‘किसी भी पीड़ित के आने पर वह सहज भी महसूस करती है। यह उसका अपना स्थान है, सुरक्षित स्थान है। वह यहां आ सकती है और अपनी मनचाही बात पर विश्वास कर सकती है। एक पुलिस स्टेशन के विपरीत, वह यहां निडर हो सकती है। ”

वीडियो शेयर करते हुए दिया कैप्शन

एक्ट्रेस ने वीडियो शेयर करते हुए इसे कैप्शन दिया, ‘महिलाओं की सुरक्षा बेहद जरूरी है। हम भारत भर से महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ हिंसा और उत्पीड़न की कई कहानियां प्रतिदिन सुनते हैं। बहुत सारे काम हैं जिन्हें करने की आवश्यकता है और जो सबसे बुनियादी… कानून और व्यवस्था/पुलिस द्वारा सुरक्षा के साथ शुरू होता है।

उन्होंने आगे कहा, “मुझे महिलाओं के लिए किसी भी प्रकार के अत्याचार और यौन उत्पीड़न की शिकायतों को स्वतंत्र रूप से दर्ज करने के लिए उत्तर प्रदेश की 24/7 फोन लाइन 1090 वूमन पावर लाइन (WPL)में जाने का अवसर मिला। मैं नीरा रावत (आईपीएस, महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन, यूपी पुलिस की अतिरिक्त महानिदेशक) से मिली, जो लखनऊ में महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन, यूपी पुलिस की प्रमुख हैं, जिसके तहत यह पहल पूरी हुयी।

अभिनेत्री ने निष्कर्ष निकाला और लिखा, “डब्ल्यूपीएल के 24 घंटे की सेवा के साथ यूपी में 154 कार्यालय हैं। 1090 हेल्पलाइन के माध्यम से, पुलिस ने, किसी भी हिंसा के लिए पहली प्रतिक्रिया के रूप में, ऐसे हस्तक्षेप तैयार किए हैं जो पीड़ित-केंद्रित हैं और हिंसा को रोकने के इरादे से हैं। डब्ल्यूपीएल तकनीक का पूरी तरह से उपयोग करता है ताकि वह तेजी से प्रतिक्रिया दे सके और हर कॉल के लिए जवाबदेही सुनिश्चित कर सके। छेड़खानी और पीछा करने से लेकर यौन उत्पीड़न और घरेलू हिंसा आदि के मामलों तक, टीमों को कॉल करने वालों की सुरक्षा को सबसे आगे रखते हुए जवाब देने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है। ”

काम की बात करें तो, प्रियंका “इट्स ऑल कमिंग बैक टू मी” में, वह रूसो ब्रदर्स द्वारा निर्मित सीरीज़ सिटाडेल में भी दिखाई देंगी। यह प्राइम वीडियो पर ओटीटी पर पहुंचेगा। आगामी Sci-Fi ड्रामा सीरीज़ का निर्देशन पैट्रिक मॉर्गन द्वारा किया जा रहा है और इसमें प्रियंका के साथ रिचर्ड मैडेन भी हैं। उनके पास आलिया भट्ट और कैटरीना कैफ के साथ फरहान अख्तर की “जी ले जरा” भी है।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button