Atiq-Ashraf Shot Dead: ‘ये कोल्ड ब्लडेड मर्डर’, अतीक-अशरफ हत्याकांड पर ये क्या बोल गए असदुद्दीन ओवैसी !

अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद, AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने निंदा की और इसे "सोल्ड-ब्लडेड" हत्या कहा और कहा कि जो लोग

अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद, AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने निंदा की और इसे “सोल्ड-ब्लडेड” हत्या कहा और कहा कि जो लोग उनकी मौत का जश्न मना रहे हैं वे “गिद्ध” हैं। रविवार की सुबह ओवैसी ने मीडिया को दिए एक बयान में कहा, “उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार की इसमें प्रमुख भूमिका है। जांच की निगरानी सुप्रीम कोर्ट द्वारा की जानी चाहिए, और एक समिति की स्थापना की जानी चाहिए। समिति में शामिल नहीं होना चाहिए।” उत्तर प्रदेश से कोई अधिकारी। यहां एक ‘सोल्ड-ब्लडेड’ हत्या की गई थी।

 प्रदेश में कानून के शासन से नहीं बल्कि बंदूक के शासन

उन्होंने आगे कहा, “उन्हें (हत्यारों को) वे हथियार कैसे मिले? … उन्हें मारने के बाद वे धार्मिक नारे क्यों लगा रहे थे? आप उन्हें आतंकवादी नहीं तो क्या कहेंगे? क्या आप उन्हें देशभक्त कहेंगे? इस घटना का जश्न मनाने वाले लोग गिद्ध हैं।”इस घटना के बाद AIMIM प्रमुख ने सवाल किया कि क्या देश के कानूनों और संविधान में अब भी जनता का भरोसा रहेगा. उन्होंने घोषणा की, “मैं हमेशा कहता रहा हूं कि योगी उत्तर प्रदेश में कानून के शासन से नहीं बल्कि बंदूक के शासन से सरकार चला रहे हैं।” वह आगे यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे की मांग करते हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस्तीफा देने की मांग

“मैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस्तीफा देने की मांग करता हूं और मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा एक पैनल का गठन किया जाता है। हम यह भी मांग करते हैं कि वहां मौजूद सभी पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया जाए।”
“अतीक और उसका भाई पुलिस की हिरासत में थे। उन्हें हथकड़ी लगाई गई थी। जेएसआर के नारे लगाए गए थे। दोनों लोगों की हत्या योगी की कानून व्यवस्था की विफलता को दर्शाती है। जो लोग मुठभेड़ ‘राज’ मना रहे थे वे जिम्मेदार हैं,” ओवैसी ने जारी रखा।

सभी जिलों में संहिता की धारा 144 लागू

खूंखार गैंगस्टर की हत्या यूपी पुलिस द्वारा झांसी में उसके बेटे के एनकाउंटर के कुछ दिनों बाद हुई थी। शनिवार को मीडिया से बातचीत के दौरान पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में कैमरे के सामने अतीक अहमद और अशरफ की हत्या कर दी गई थी। उन्हें अनिवार्य चिकित्सा जांच के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना के बाद देर रात की बैठक में राज्य के पुलिस अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने और पूरे राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
यूपी सरकार ने कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए रविवार को सभी जिलों में आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 144 लागू कर दी।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button