गर्मियों में कूल और एलिगेंट दिखना चाहते हैं? ट्राई करें ये रंग और कपड़े…

ग्रीष्म ऋतु बस आने ही वाली है। यही कारण है कि कई घरों में, सर्दियों के कपड़े वापस अलमारी में चले गए हैं, और गर्मियों में उपयोग के लिए हल्के रोएँदार कपड़े निकाल लिए गए हैं।

ग्रीष्म ऋतु बस आने ही वाली है। यही कारण है कि कई घरों में, सर्दियों के कपड़े वापस अलमारी में चले गए हैं, और गर्मियों में उपयोग के लिए हल्के रोएँदार कपड़े निकाल लिए गए हैं। कुछ लोगों ने गर्मियों के लिए स्टाइलिश कपड़ों की खरीदारी भी शुरू कर दी होगी। आपको ऐसे कपड़े चुनने चाहिए जो आपके लुक को बेहतर बनाएं और तेज धूप और ऐसे माहौल में आपको आरामदायक भी महसूस कराएं। इसलिए कपड़ों की खरीदारी करते समय इस बात का ध्यान रखें कि स्टाइल और ट्रेंडिंग के अलावा कपड़ों के रंग और क्वालिटी पर भी खास ध्यान दें। इससे गर्मियों में आपका लुक भी निखरेगा और आपको कोई परेशानी भी नहीं होगी। एक जैसे कपड़े चुनें।

Summer Style Secrets Look Cool and Chic with These Simple Tips | गर्मियों  में स्टाइलिश और कूल दिखने के आसान टिप्स, हर कोई करेगा तारीफ

पेस्टल रंग के कपड़े ज्यादा पहने जाते हैं

आज हम उन रंगों के बारे में जानने जा रहे हैं जिनका उपयोग आप इस मौसम में कर सकते हैं। दरअसल रंगों को लेकर हर किसी की अपनी-अपनी पसंद होती है। लेकिन गर्मियों में हल्के और पेस्टल रंग के कपड़े ज्यादा पहने जाते हैं। आइए जानें गर्मियों में कौन से रंग और कैसे फैब्रिक का इस्तेमाल करना ज्यादा अच्छा लगता है।

हरा और पीला

आप हल्का पीला, नीबू रंग या हरा जैसे रंग चुन सकते हैं। गर्मियों में ऐसे रंगों के कपड़े अच्छे लगते हैं। खासकर अगर आपको ड्रेस या कुर्ती पहनना पसंद है तो यह रंग आपके लिए बेस्ट रहेगा।

हल्के रंग

आप कोई भी पेस्टल कलर के कपड़े पहन सकती हैं। इससे आपका लुक सोबर और परफेक्ट बनता है। अगर आप इस रंग की ड्रेस पहनना चाहती हैं तो इसके साथ ऑर्गेना दुपट्टे का इस्तेमाल कर सकती हैं। जो सूट में आपके लुक को और निखार सकता है।

लैवेंडर और नीला

ज्यादातर महिलाओं को यह रंग बहुत पसंद होता है और बाजार में इस रंग की कई रेंज उपलब्ध हैं इसलिए आप इस रंग को अपने वॉर्डरोब में शामिल कर सकती हैं। यह आपको बेहद क्लासी और एलिगेंट लुक पाने में मदद करेगा।

कपड़ा कैसे चुनें?

कपास

गर्मियों में कॉटन या सूती कपड़े पहनना अच्छा विकल्प है। क्योंकि ये पसीना सोखने में सबसे ज्यादा असरदार होते हैं। अधिकांश लोगों को इन कपड़ों को पहनने के बाद कोई असुविधा महसूस नहीं होती है। जब आप बाजार में सूती कपड़े खरीदने जाते हैं। वहां आपको इस कपड़े की कई वैरायटी मिल जाएंगी. शुद्ध कॉटन आपको शाही और अलग लुक देगा।

रेयान

गर्मियों में रेयॉन फैब्रिक भी कपड़ों के लिए अच्छा विकल्प है। यह कपड़ा पसीने को अच्छे से सोख लेता है। साथ ही इसकी फिटिंग भी काफी अच्छी है. रेयॉन कपड़े कई रंगों में आसानी से उपलब्ध होते हैं। जिसे आप अपनी पसंद के अनुसार डिजाइन करवा सकती हैं या इस फैब्रिक में रेडीमेड ड्रेस ले सकती हैं।

सनी

गर्मियों में पहने जाने वाले हल्के कपड़ों में लिनेन फैब्रिक भी शामिल है। यह फैब्रिक या इससे बनी ड्रेसेज आपको बाजार में कई रेंज में उपलब्ध होंगी। इसमें पेस्टल शेड्स, कलर्स बेहद खूबसूरत लगेंगे। खासतौर पर अगर इस कपड़े से कुर्ती सिलवाई जाए तो वह बेहद खूबसूरत लगेगी।

शिफॉन और जॉर्जेट

हल्की गर्मियों की ड्रेस में शिफॉन और जॉर्जेट भी अच्छे विकल्प हैं। गर्मियों में जॉर्जेट फैब्रिक पहनने से आपको हल्कापन महसूस होगा। ये दोनों फैब्रिक कई रेंज में बाजार में उपलब्ध हैं। इसे आप अपनी पसंद के अनुसार खरीद सकते हैं.

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button