अस्पताल कर्मियों की बड़ी लापरवाही,यूरिन बैग ना सही तो कोल्ड ड्रिंक की बोतल ही चढ़ाई मरीज को !

अस्पताल में भर्ती एक मरीज को यूरिन बैग के बदले कोल्ड ड्रिंक की बोतल लगाकर भगवान भरोसे छोड़ दिया गया। इस दौरान किसी ने इस मरीज का वीडियो बनाकर अस्पताल के सभी व्यवस्थाओं के दावों की पोल खोल दी।

कहते है डॉक्टर भगवान् का रूप होते है लेकिन कुछ डॉक्टरों पर ये लाइन लागू नहीं होती है। देसी जुगाड़ से आपने कई बार इलाज़ होते हुए देखा होगा लेकिन अगर कोई ऐसा इलाज़ करे जिससे इंसान की जान पर बन आये तो सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है। जहा लापरवाही खूब देखी गई मामला बिहार के एक अस्पताल का है जहा मरीज का देसी जुगाड़ से इलाज़ किया गया अस्पताल में भर्ती एक मरीज को यूरिन बैग के बदले कोल्ड ड्रिंक की बोतल लगाकर भगवान भरोसे छोड़ दिया गया। इस दौरान किसी ने इस मरीज का वीडियो बनाकर अस्पताल के सभी व्यवस्थाओं के दावों की पोल खोल दी।

Bihar hospital viral video uses cold drink bottle instead of urine bag in Jamui video viral अस्पताल में नहीं था यूरिन बैग तो मरीज को लगा दी कोल्ड ड्रिंक की बोतल, फुटा लोगों का गुस्सा

यूरिन बैग के बदले कोल्ड ड्रिंक की बोतल चढ़ाई

हालांकि इसे लेकर अस्पताल प्रशासन का तर्क सुनकर आप अपना सिर पकड़ लेंगे। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो बिहार के जमुई जिले का है। जहां जुगाड़ लगाकर एक मरीज की जान खतरे में डाल दिया गया। दरअसल यहां बेहोश होने के बाद एक मरीज को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया वहां उस मरीज को यूरिन बैग की जगह कोल्ड ड्रिंक की बोतल लगा दी गई। जब वीडियो वायरल हुआ तो बताया गया कि अस्पताल में यूरिन बैग खत्म हो गई थी।

Sadar Hospital Jamui Due To Unavailability Of Urine Bag Worker Put A Bottle  Of Cold Drink - बिहार : अस्पताल में नहीं थे यूरीन बैग, मरीज को लगा दी कोल्ड  ड्रिंक की

लापरवाही का मामला आया सामने

एक तरफ जहां राज्य की सरकार स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर बड़े-बड़े दावे करती है, वहीं दूसरी तरफ जिले से बड़े सरकारी अस्पताल से इस तरह की लापरवाही के वीडियो सामने आ रहे हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद अस्पताल प्रशासन ये कहकर पल्ला झाड़ते नजर आई कि उन्हें यह पता नहीं था कि वहां यूरिन बैग की कमी है। उन्होंने आगे कहा कि उस समय मरीज को इसकी जरूरत थी इसलिए कोल्ड ड्रिंक लगाया गया। उन्होंने इस लापरवाही की निंदा करते हुए इससे संबंधित कर्मचारियों पर कार्रवाई करने की बात कही।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button