बारिश से उत्तरखंड है बेहाल, भूस्खलन से बंद हुआ बद्रीनाथ नेशनल हाईवे !

उधमसिंहनगर के काशीपुर में बढ़ती बारिश के कारण निचले इलाको में पानी भर गया है। जिसकी सूचना मिलने पर एसडीआरएफ की टीम ने लोगों का रेस्क्यू किया और खाने पीने की मदद भी पहुंचाई है।

उत्तरी राज्यों में भारी बारिश के चलते काफी ज्यादा जल सैलाब भर गया है साथ ही इन इलाको में भूस्खलन की खबरे भी लगातार सामने आ रही है। अधिकतर लोग जहा इन पहाड़ी इलाको में घूमना चाहते है तो कुछ लोग उस जगह से निकलने के लिए मजबूर हो जाते है क्योकि जल का स्तर इतना बड़ चूका होता है। की बचे हुए घर झुग्गी झोपड़िया सब पानी में बह जाता है। इसी बीच उधमसिंहनगर के काशीपुर में बढ़ती बारिश के कारण निचले इलाको में पानी भर गया है। जिसकी सूचना मिलने पर एसडीआरएफ की टीम ने लोगों का रेस्क्यू किया और खाने पीने की मदद भी पहुंचाई है।

Uttarakhand Weather Badrinath National Highway has been closed due to debris from a landslide Uttarakhand Weather: बारिश से उत्तराखंड में टूट रहे पहाड़, भूस्खलन से बद्रीनाथ नेशनल हाईवे बंद

बारिश के कारण निचले इलाको में भर गया पानी

उत्तराखंड पुलिस की टीम ने तुरन्त घटनास्थल पर पहुंचकर राहत और बचाव अभियान शुरू किया। इस दौरान देर रात हुई बारिश के बाद निचले इलाकों में जलभराव के कारण घरों में फंसे 60 लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पहुंचाया गया। वहीं उत्तराखंड में हो रही भारी बारिश के कारण आम जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। चमोली जिले में हुई भारी बारिश के बाद बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर मैठाणा, नन्दप्रयाग, छिनका, बेलाकुची व पागलनाला में मलबा आने के कारण सड़क मार्ग अवरूद्ध हो गया है।

209 roads blocked Uttarakhand landslides after rain Badrinath highway  closed - बारिश के बाद भूस्खलन से उत्तराखंड में 209 सड़कें बाधित, बदरीनाथ  हाईवे 13 घंटे बंद , उत्तराखंड न्यूज

भूस्खलन से बद्रीनाथ नेशनल हाईवे बंद

जिसके कारण यात्रियों के फंसने से उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही चमोली में बारिश के बाद लामबगड़ नाले में पानी का जलस्तर बढ़ गया है जिसके कारण सड़क मार्ग बंद हो गया है। इससे पहले चम्बा थाना के पास हुए भूस्खलन के कारण मलबे में बच्चों के दबे होने की आशंका होने के बीच एसडीआरएफ की टीम ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू अभियान चलाया। फिलहाल एक रिपोर्ट के अनुसार भूस्खलन के कारण प्रदेश में 244 छोटी-बड़ी सड़कें बंद हैं, जिन्हें खोलने का प्रयास किया जा रहा है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button