क्या आप व्हाट्सएप के बारे में ये बातें जानते है ?

नया व्हाट्सएप अपडेट आपके लिए अपनी प्रोफाइल पिक्चर, स्टेटस अपडेट और अन्य जानकारी को लोगों से छिपाने का एक नया तरीका लेकर आया है

व्हाट्सएप (Whatsapp) खुद को “सरल, सुरक्षित, विश्वसनीय संदेश और कॉलिंग” सेवा के रूप में संदर्भित करता है। स्टेटिस्टा के अनुसार, अकेले भारत में व्हाट्सएप के लगभग 487 मिलियन उपयोगकर्ता है। यहां कुछ गोपनीयता और सुरक्षा की विशेषताएं दी गई हैं जिन्हें वर्ष भर में एप्लिकेशन में पेश किया गया है।

गायब होने वाले संदेश

व्हाट्सएप ने एक और फीचर पेश करना शुरू किया जो उन लोगों के काम आएगा जो अधिक गोपनीयता चाहते है। गायब संदेश। नई सुविधा उपयोगकर्ताओं को सभी संदेशों के लिए एक डिफ़ॉल्ट टाइमर सेट करने की अनुमति देगी, जो भेजे जाने के 24 घंटे, 7 दिनों या 90 दिनों के भीतर गायब हो जाएगी। हालाँकि, लोग अभी भी स्क्रीनशॉट लेकर या किसी अन्य डिवाइस से चैट की तस्वीरें क्लिक करके इस सुविधा को बायपास कर सकते हैं।

Related Articles

कांटेक्ट से अपना प्रोफ़ाइल चित्र, लास्ट सीन छुपाएं

इस हफ्ते की शुरुआत में, एक नया व्हाट्सएप अपडेट आपके लिए अपनी प्रोफाइल पिक्चर, स्टेटस अपडेट और अन्य जानकारी को लोगों से छिपाने का एक नया तरीका लेकर आया है। अपडेट तक, आप अपनी प्रोफ़ाइल तस्वीर, अंतिम बार देखे गए विवरण और सभी को स्थिति अपडेट, अपने सभी संपर्कों या किसी को भी दिखाने के बीच चयन कर सकते हैं।

नए अपडेट में मौजूदा तीन विकल्प

नए अपडेट में मौजूदा तीन विकल्पों में “माई कॉन्टैक्ट्स को छोड़कर …” विकल्प जोड़ा गया है। इसका मतलब है कि उपयोगकर्ता अब कुछ चुनिंदा संपर्कों से इस जानकारी को छिपाने का विकल्प चुन सकते हैं। इसका मतलब यह है कि आपके संपर्कों में से हर कोई इस जानकारी को देख पाएगा लेकिन आपके द्वारा चुने गए लोग।

व्हाट्सएप पर एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन

2016 में, व्हाट्सएप ने एक ऐतिहासिक गोपनीयता सुविधा पेश की: एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन। संदेशों के एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन का मतलब था कि दो उपयोगकर्ताओं के बीच चैट को केवल दो उपयोगकर्ताओं द्वारा एक्सेस किया जा सकता था और फेसबुक, ऐप्पल और Google सहित कोई भी तीसरा पक्ष चैट रिकॉर्ड तक नहीं पहुंच सकता

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button