प्रशासन की हीलाहवाली से टी ई टी परीक्षा के अभ्यर्थियों का जमकर हंगामा ! जानिए पूरी खबर

करीब महीने भर पहले भर पहले पेपर लीक के चलते रद्द हुई टी ई टी ( TET ) परीक्षा प्रदेश सरकार द्वारा आज घोषित करी गयी थी। लेकिन अनिमियिताओं के चलते आज भी ये परीक्षा विवादों के भेंट चढ़ गयी। वजह अभ्यर्थियों का ओरिजिनल डॉक्यूमेंट का लेकर न पहुंचना।

जमकर हंगामा काटा

Related Articles

जिसके चलते अभ्यर्थियों ने परीक्षा केंद्र में जमकर हंगामा काटा। गोमती नगर टीडी गर्ल्स इंटर कॉलेज में टेट की परीक्षा देने पहुँचे अभ्यार्थियों ने नियमों की अनदेखी का आरोप कॉलेज प्रबधन पर आरोप लगाया है।

परीक्षार्थियों सेंटर में इंट्री नही दी गई

तो वहीं Tet परीक्षा को लेकर सेंटर्स पर भारी पुलिस बल तैनात है। बड़ी संख्या परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचें। ये परीक्षा प्रदेश भर के कई जिलों में अयोजित की जा रही है। लेकिन कई परीक्षार्थियों सेंटर में इंट्री नही दी गई । जिसके चलते परीक्षार्थियों का सेंटर के बाहर जमावड़ा लगा हुआ है।

पुलिस और परीक्षार्थियों के बीच तीखी बहस

अंदर भेजने की गुहार लगा रहे अभ्यर्थियों की सक्षम अधिकारी सुनने को तैयार नही है। उनका कहना की कॉलेज प्रशासन इज़ाज़त नहीं दे रहा है। तो वहीं कई महिला परीक्षार्थियों का रो रो कर बुरा हाल है। पुलिस और परीक्षार्थियों के बीच तीखी बहस भी हुई।

दूसरी पाली के लिए 72 परीक्षा केंद्र बनाए गए

रविवार को जिले के कुल 171 केंद्रों पर दो पाली परीक्षा शुरू हुई। पहली पाली सुबह 10 से 12:30 बजे तक में प्राथमिक स्तर और दोपहर 2:30 से 5 बजे तक मे उच्च प्राथमिक स्तर के लिए परीक्षा हो रही है। पहली पाली के लिए 99 केंद्र बनाए गए हैं, जिसपर परीक्षा के लिए 47349 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। जबकि दूसरी पाली के लिए 72 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिसपर परीक्षा के लिए 34255 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं।

मूल प्रमाण पत्र व उसकी प्रमाणित कॉपी लेकर जानी थी

सुबह की पाली की शुरुआत से पहले परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों की प्रवेश के लिए लंबी लाइन देखने को मिली। अभ्यर्थियों को प्रक्षिक्षण योग्यता के किसी भी सेमेस्टर का मूल प्रमाण पत्र व उसकी प्रमाणित कॉपी लेकर जानी थी। इसको लेकर राजकीय हुसैनाबाद इंटर कॉलेज, टीडी गर्ल्स इंटर कॉलेज समेत कई परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों ने हंगामा किया।

प्रवेश न करने दिए जाने से गुस्साए

प्रमाण पत्र की कॉपी पर मुहर न होने चलते उनको प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा थ। इसको लेकर अभ्यर्थियों ने जमकर नारेबाजी की। वहीं 9:30 बजे प्रवेश केंद्र के गेट बंद करने के भी आदेश थे। लाइन में लगे अभ्यर्थियों को घुसने नहीं दिया औऱ गेट बंद कर दिया गया। जिसके बाद अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा किया। गुडंबा स्थित न्यू ग्रीन वे पब्लिक इंटर कॉलेज, कल्याणपुर स्थित नई वे अकादमी समेत कई परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों ने प्रवेश न करने दिए जाने से गुस्साए जमकर हंगामा कर दिया।

अटेस्ट न करवाने के चलते परीक्षा देने से रोका

प्रवेश पत्र सक्षम अधिकारी से अटेस्ट न करवाने के चलते परीक्षा देने से रोका गया है। परीक्षार्थियों का कहना इंस्ट्रक्शन के हिसाब से उनलोगो ने अटेस्ट करवाया था। अब देखना है की अगर प्रदेश में इसी तरह से युवाओं को रोजगार देने की बात सही साबित किया जायेगा तो क्या वाकई में प्रदेश बेरोजगारी में निचले पायदान पर पहुँच पायेगा ?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button