क्यों सभी पद से इस्तीफ़ा देना चाहते है कोश्यारी, PM Modi से बोले महाराष्ट्र राज्यपाल !

महान मराठा योद्धा छत्रपति शिवाजी महाराज पर अपनी टिप्पणी के लिए विपक्षी महा विकास अघाड़ी (MVA) की आलोचना के तहत...

महान मराठा योद्धा छत्रपति शिवाजी महाराज पर अपनी टिप्पणी के लिए विपक्षी महा विकास अघाड़ी (MVA) की आलोचना के तहत, महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने पद छोड़ने की इच्छा व्यक्त की है।

जब प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई का दौरा किया, तो राज्यपाल ने उनसे अलग से मुलाकात की और पद छोड़ने की पेशकश की। राज्यपाल ने प्रधानमंत्री से कहा, “मैं अपना शेष जीवन पढ़ना, लिखना चाहता हूं।”

एक बयान में, कोश्यारी ने खुद पुष्टि की कि वह पद छोड़ना चाहते हैं। कोश्यारी ने कहा, “संतों, समाज सुधारकों और बहादुर सेनानियों की भूमि महाराष्ट्र जैसे महान राज्य के राज्य सेवक या राज्यपाल के रूप में सेवा करना मेरे लिए पूर्ण सम्मान और सौभाग्य की बात थी।”

पिछले तीन साल से कुछ ज्यादा समय के दौरान महाराष्ट्र की जनता से मिले प्यार और स्नेह को मैं कभी नहीं भूल सकता। प्रधानमंत्री की हालिया मुंबई यात्रा के दौरान, मैंने उन्हें सभी राजनीतिक जिम्मेदारियों से मुक्त होने और अपना शेष जीवन पढ़ने, लिखने और अन्य गतिविधियों में बिताने की अपनी इच्छा से अवगत कराया है।

कोश्यारी ने राजभवन द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “मुझे हमेशा प्रधानमंत्री से प्यार और स्नेह मिला है और मुझे इस संबंध में भी ऐसा ही मिलने की उम्मीद है।”

नवंबर में औरंगाबाद में डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर मराठवाड़ा विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में, कोश्यारी ने कहा था, “पहले, जब आपसे पूछा जाता था कि आपका आदर्श कौन है – जवाहरलाल नेहरू, सुभाष चंद्र बोस और महात्मा गांधी इसका जवाब हुआ करते थे। महाराष्ट्र में आपको कहीं और देखने की जरूरत नहीं है क्योंकि यहां बहुत सारे आइकन हैं। जबकि छत्रपति शिवाजी महाराज पुराने दिनों के हैं, बाबासाहेब अम्बेडकर और नितिन गडकरी हैं जो वर्तमान समय के नायक हैं।

MVA ने मुंबई में उनके खिलाफ एक विशाल मोर्चा भी बनाया था।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button