आगामी लोकसभा चुनाव से पहले यूपी नेता ओपी राजभर ने अमित शाह से मुलाकात की !

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Bharatiya Samaj Party)  (एसबीएसपी) के प्रमुख ओपी राजभर ने गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में केंद्रीय गृह मंत्री अमी शाह से मुलाकात की।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Bharatiya Samaj Party)  (एसबीएसपी) के प्रमुख ओपी राजभर ने गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में केंद्रीय गृह मंत्री अमी शाह से मुलाकात की। मुलाकात के बाद राजभर ने कहा कि केंद्रीय मंत्री से उनकी कुछ अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। एसबीएसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, “हमने उत्तर प्रदेश (UP) और बिहार की मौजूदा राजनीतिक स्थिति, लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) की तैयारियों और जाति को अनुसूचित जनजाति में शामिल करने के प्रस्ताव पर चर्चा की।

UP: ओमप्रकाश राजभर की पार्टी में बगावत, उपाध्यक्ष ने छोड़ा साथ, गंभीर आरोप  लगाए - Om Prakash Rajbhar Suheldev Bharatiya Samaj Party Vice President  resigns ntc - AajTak

उत्पीड़ित समुदायों के कल्याण से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा

राजभर ने आगे कहा कि चर्चा बंजारा समुदाय (Banjara community) से संबंधित सामाजिक मुद्दों को संबोधित करने और उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में गोंड और खरवार जातियों के लिए जाति प्रमाण पत्र (caste certificate) जारी करने के लिए सरकारी निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने पर केंद्रित थी। बातचीत में और उत्पीड़ित समुदायों के कल्याण से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी चर्चा की गई।

Om Prakash Rajbhar Meeting With Jp Nadda At BJP Headquarters In Delhi | UP  Politics: यूपी की राजनीति में बड़ी हलचल, जेपी नड्डा से ओपी राजभर ने की  मुलाकात
राजभर ने की नड्‌डा से मुलाकात

इससे पहले 29 दिसंबर को राजभर ने नई दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की थी। बैठक के बाद उन्होंने कहा कि राजभर’ जाति को अनुसूचित जनजाति (ST) में शामिल करने के प्रस्ताव पर गंभीर चर्चा हुई और उत्तर प्रदेश सरकार (Government of Uttar Pradesh) से दिल्ली सरकार से शीघ्र रिपोर्ट मांगी गई।

लोकसभा चुनाव 2024

राजभर की बीजेपी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात लोकसभा चुनाव से पहले है क्योंकि 80 सीटों वाला उत्तर प्रदेश इसमें अहम भूमिका निभाता है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि भारत में 18वीं लोकसभा के सदस्यों को चुनने के लिए अप्रैल और मई के बीच आम चुनाव होने की उम्मीद है। 17वीं लोकसभा का कार्यकाल जून महीने में खत्म होने वाला है। पिछला आम चुनाव अप्रैल-मई 2019 में हुआ था। चुनाव के बाद, भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (National Democratic Alliance) ने केंद्र में सरकार बनाई और नरेंद्र मोदी लगातार दूसरी बार प्रधान मंत्री बने।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button