जस्टिन ट्रूडो: PM मोदी से सुनकर भी नहीं सुधरे, खालिस्तानियों का ‘दिल जीतने’ में लगे हैं ट्रूडो !

खालिस्तान समर्थक आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में 'संभावित भारतीय संलिप्तता के विश्वसनीय आरोप' हैं।

कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने दावा किया है कि खालिस्तान समर्थक आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में ‘संभावित भारतीय संलिप्तता के विश्वसनीय आरोप’ हैं। बाद में इस घटना में कनाडा सरकार ने एक भारतीय राजनयिक को निष्कासित कर दिया था। इसे देखते हुए भारत की ओर से जवाबी प्रतिक्रिया दी गई है।

प्लंबर' से 'आतंकवादी'- कौन था हरदीप निज्जर, जिसकी हत्या का आरोप कनाडाई PM  ने भारत सरकार पर लगाया है

कनाडाई नागरिक हरदीप सिंह निज्जर की मौत की जांच

जस्टिन ट्रूडो ने कल कनाडा की संसद में खालिस्तान समर्थक आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर कहा, ”देश की सुरक्षा एजेंसियां ​​पिछले कुछ हफ्तों से कनाडाई नागरिक हरदीप सिंह निज्जर की मौत की जांच कर रही हैं। घटना में भारत सरकार के एजेंटों की संभावित संलिप्तता के विश्वसनीय आरोपों के आधार पर जांच जारी है। कनाडा में कानून का शासन कायम है। अपने नागरिकों की रक्षा करना और अपनी संप्रभुता की रक्षा करना हमारा मौलिक अधिकार है।’

हत्या से भारत सरकार के एजेंट जुड़े

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो जब हाल ही में जी20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए भारत आए तो उन्हें खालिस्तान मुद्दे पर मोदी की बात सुननी पड़ी। इस बीच, घरेलू राजनीतिक समीकरण को ध्यान में रखते हुए जस्टिन ट्रूडो अपने पिछले पद पर कायम हैं। वहीं इस बीच जस्टिन ट्रूडो ने दावा किया कि खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या से भारत सरकार के एजेंट जुड़े हुए हैं। कनाडा सरकार ने भारत सरकार से अपनी चिंता जाहिर की है।

प्रवासियों को धमकियां और मंदिरों पर बंद हमले

इस बीच पता चला है कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दिल्ली दौरे के दौरान कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को खालिस्तानी मुद्दे पर कड़ा संदेश दिया। मोदी ने ट्रूडो से यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाने को भी कहा कि कनाडा में भारतीय दूतावास के अधिकारियों पर हमले, भारतीय प्रवासियों को धमकियां और मंदिरों पर हमले बंद हो जाएं। हालांकि, मोदी से मुलाकात के बाद ट्रूडो खालिस्तानी मुद्दे पर अपने पहले वाले रुख पर ही कायम रहे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button