ICC वनडे विश्व कप: क्यों हैं कुलदीप भारत के तुरुप के इक्के, अगरकर ने बताया !

कुलदीप यादव इस समय शानदार फॉर्म में हैं। वह हाल ही में संपन्न एशिया कप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट भी रहे थे। यह कहने की जरूरत नहीं है

कुलदीप यादव इस समय शानदार फॉर्म में हैं। वह हाल ही में संपन्न एशिया कप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट भी रहे थे। यह कहने की जरूरत नहीं है कि कुलदीप विश्व कप में भारतीय टीम की  पसंद हैं। नतीजतन, इस स्पिनर ने स्वाभाविक रूप से विश्व कप में जगह बना ली है। लेकिन एक समय कुलदीप काफी समय तक भारतीय टीम से बाहर थे। यहां तक ​​कि जब वह कोलकाता नाइट राइडर्स में थे तब भी उन्हें रिजर्व बेंच पर बैठकर समय बिताना पड़ा था।

BCCI chief selector Ajit Agarkar names India's 'trump card' ahead of World  Cup | Cricket - Hindustan Times

एशिया कप में भी कुलदीप ने अच्छा प्रदर्शन किया

लेकिन फिर दिल्ली कैपिटल्स ने कुलदीप को अपने पाले में कर लिया। एक नये कुलदीप यादव का जन्म हुआ है. फॉर्म से बाहर होने के बाद, वह समाहिमा लौट आए। एक बार भी ऐसा नहीं लगा कि ये खिलाड़ी इतने लंबे समय के लिए टीम से बाहर है। दिल्ली कैपिटल्स के अच्छे प्रदर्शन ने भारतीय टीम के लिए दरवाजे खोल दिए। इसी का नतीजा है कि वह इस वक्त टीम इंडिया पर भरोसा कर रहे हैं। हाल ही में संपन्न एशिया कप में भी कुलदीप ने अच्छा प्रदर्शन किया था। भारतीय टीम को लगता है कि वह विश्व कप में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।

Normal for me to not get picked…': Kuldeep's candid Team India confession |  Cricket - Hindustan Times

कुलदीप टीम के तुरुप का इक्का

राष्ट्रीय चयनकर्ता प्रमुख अजित अगरकर ने इस कुलदीप को बहुत करीब से देखा है. क्योंकि वह दिल्ली टीम के सहायक कोच थे. उन्होंने कुलदीप की फॉर्म में वापसी देखी। अगरकर यह बताना भूल गए कि कुलदीप भारतीय टीम का तुरुप का इक्का हैं। राष्ट्रीय चयन समिति के प्रमुख ने कहा, ‘मैंने आईपीएल में कुलदीप के साथ काफी समय बिताया।

वह विशेष कौशल वाले क्रिकेटर हैं।’ इसीलिए उन्हें टीम में रखा गया है। सभी को यह मानना ​​होगा कि बोर्ड और चयन समिति जो कुछ भी कर रही है वह भारतीय टीम के हित में है।’ मुझे लगता है कि कुलदीप हमारे लिए तुरुप का इक्का हैं।’ ज्यादातर टीमें उन्हें चुनौती मानती हैं। आगे जो होने वाला है उसके लिए हम सभी उत्साहित हैं। वर्ल्ड कप में खास तौर पर कुलदीप पर भरोसा जताया गया है। इसीलिए वह टीम में हैं।’

विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे सीनियर्स को आराम

वेस्टइंडीज के खिलाफ लंबे दौरे के बाद कुलदीप को एशिया कप में खेलना पड़ा। दोनों सीरीज में कुलदीप ने अच्छा प्रदर्शन किया। और उसी के आधार पर उन्होंने विश्व कप टीम में जगह बनाई। हालांकि, विश्व कप से पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। उस सीरीज के पहले दो मैचों में विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे सीनियर्स को आराम दिया गया है। वे तीसरे वनडे में वापसी करेंगे। इसी तरह कुलदीप को भी पहले दो मैचों में आराम दिया गया है। वह तीसरे वनडे के लिए भी वापसी करेंगे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button