हरदोई में अनोखे तरीके से गई बरात, सिर पर पगड़ी हाथ मे पैंट लेकर निकला दूल्हा

हरदोई जनपद के पाली क्षेत्र के कहारकोला गांव से एक बारात शाहाबाद के कालागाड़ा के लिए निकली थी। जो नाव से गई।

Hardoi News : जिले में आई बाढ़ ने आम जनजीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है। बाढ़ से ग्रामीणों को एक ओर जहां आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है वहीं लोग अपने घरों को छोड़कर उंचे स्थानों पर जाने को मजबूर है। बाढ़ के चलते लोगों के जीवन पर गहरा असर पड़ रहा है। इन दिनों मांगलिक कार्यक्रम भी चल रहे हैं। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोगों के यहां मांगलिक कार्यक्रम निर्धारित थे लेकिन कुछ मांगलिक कार्यक्रम बाढ़ के चलते स्थगित कर दिए है। वहीं जनपद से एक ऐसा वीडियो आया है जिसने सबको हैरान कर दिया है। शादी करने के लिए दूल्हा अपनी बारात लेकर बाढ़ के पानी से होता हुआ दुल्हन लेने के लिए निकल पड़ा। वायरल वीडियों में दुल्हा हाथ में पैंट, सर पर पगड़ी पहने बाढ़ के पानी से होते हुए जा रहा है। लोग वायरल हो रहे वीडियो पर जमकर हास्यात्मक कमेंट भी कर रहे हैं।

नाव से लेकर संपर्क मार्ग तक पहुंचा बारात

हरदोई जनपद के पाली क्षेत्र के कहारकोला गांव से एक बारात शाहाबाद के कालागाड़ा के लिए निकली थी। आमतौर पर बारात में बसों और चौपहियों का प्रयोग होते हुए हम सब ने देखा होगा लेकिन यह एक अनोखी बारात है जहां बारातियों को ले जाने के लिए नाव का प्रयोग किया गया। पाली की कहारकोला गांव के रहने वाले युवक राहुल की बारात शाहाबाद के कालागाढ़ा जानी है जिसके लिए बारातियों को संपर्क मार्ग तक ले जाने के लिए नाव का प्रयोग किया गया। संपर्क मार्ग से पहुंचे बारातियों ने उसके आगे का सफर बाढ़ के पानी में पैदल ही तय किया।

नाव से दुल्हन लेकर आया घर

बाढ़ के पानी में दूल्हा और बाराती दो किलोमीटर तक पैदल चलकर दुल्हन लेने के लिए पहुंचे। पाली क्षेत्र का कलागाढ़ा गांव गर्रा नदी में आई बाढ़ के चलते टापू में तब्दील हो चुका है। इस बाबात जब राहुल से बात की गई तो राहुल ने कहा कि वह अपनी पत्नी सोनी को विदा करा कर नाव से अपने गांव तक लेकर जाएगा। राहुल ने कहा कि यदि जलस्तर बढ़ता है तो वह दो-तीन दिन कहीं और ठहरेगा। राहुल ने कहा कि उसका पूरा प्रयास रहेगा कि नई नवेली दुल्हन को सीधे अपने घर लेकर पहुंचे।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button