#’अंडरवर्ल्ड गैंगस्टर’: ‘दाऊद के ठिकाने’ की जांच एजेंसी ने की घोषणा, 25 लाख का इनाम घोषित !

राष्ट्रीय जांच एजेंसी' (National Investigation Agency) ने 'अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम' (Underworld don Dawood Ibrahim) के खिलाफ इनाम की घोषणा (announcement of reward against) की गई है।

‘राष्ट्रीय जांच एजेंसी’ (National Investigation Agency) ने ‘अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम’ (Underworld don Dawood Ibrahim) के खिलाफ इनाम की घोषणा (announcement of reward against) की गई है। इस मामले में दाऊद की ‘डी’ कंपनी गैंग (company gang) से जुड़े लोगों के बारे में जानकारी देने के लिए भी नकद इनाम राशी (cash prize money) देने की घोषणा हुई है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने की घोषणा

बता दें कि अंडरवर्ल्ड गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने ‘25 लाख रुपये के इनाम’ की घोषणा (Announcement of reward of Rs.) है। सूत्रों के मुताबिक दाऊद इब्राहिम का गिरोह हथियार, विस्फोटक, ड्रग्स और नकली भारतीय मुद्रा नोट की तस्करी करने के साथ दाऊद भारत में इकाई की स्थापना करने की कोशिश कर रहा है।

जानकारी के अनुसार (According to Information) NIA का कहना है, ‘दाऊद पाकिस्तान’ की एजेंसियों (agencies) और आतंकी संगठनों (terrorist organizations) के साथ मिलकर आतंकी हमला करने की फिराक में है।

शकील पर 20 लाख इनाम

आपको बता दें कि जांच एजेंसी ने दाऊद के परिवार में शकील शेख (Shakeel Sheikh) उर्फ छोटे बेटे शकील पर 20 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। सूत्रों के अनुसार हाजी अनीस (Haji Anees) उर्फ अनीस इब्राहिम शेख, जावेद पटेल उर्फ जावेद चिकना और इब्राहिम मुश्ताक अब्दुल रज्जाक मेमन उर्फ टाइगर (Ibrahim Mushtaq Abdul Razzaq Memon aka Tiger) पर 15-15 लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की गई है।

जांच एजेंसी का कहना है, दाऊद इब्राहिम लश्कर-ए-तैयबाLinear Energy Transfer’ (LET) के प्रमुख हाफिज सईद, जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) प्रमुख मौलाना मसूद अजहर, हिजबुल मुजाहिदीन के संस्थापक सैयद सलाहुद्दीन और उनके परिजनों में अब्दुल रऊफ असगर के साथ भारत के सबसे वांछित लोगों में शामिल है।

बता दें की कुछ महीनों पहले दाऊद के छोटे बेटे शकील के करीबियों के खिलाफ 3 फरवरी को NIA ने FIR दर्ज की गई थी। इस मामले में दाऊद इब्राहिम कास्कर उर्फ दाऊद भाई के साथ ही कई सहयोगि शामिल हैं।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button