UP Politics: शिवपाल यादव ने शुरू किया यदुकुल पुनर्जागरण मिशन, अहीर रेजिमेंट के गठन की उठाई जाएगी मांग !

उत्तर प्रदेश की राजनीति में एक नया मोड़ आते हुए दिखाई दे रहा है। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के संस्थापक शिवपाल यादव ने गुरुवार को यादव समुदाय के लिए एक नए संगठन के गठन की घोषणा की।

उत्तर प्रदेश की राजनीति में एक नया मोड़ आते हुए दिखाई दे रहा है। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के संस्थापक शिवपाल यादव ने गुरुवार को यादव समुदाय के लिए एक नए संगठन के गठन की घोषणा की। उन्होंने बताया कि यह संगठन सामाजिक न्याय के लिए लड़ेगा। उन्होंने कहा कि यदुकुल पुनर्जागरण मिशन किसी राजनीतिक दल के लिए या उसके खिलाफ नहीं था। शिवपाल यादव यदुकुल पुनर्जागरण मिशन के संरक्षक होंगे, वहीं संभल के पूर्व सांसद डीपी यादव इसके अध्यक्ष हैं।

जल्द ही होगा इकाई का गठन !

शिवपाल यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा, हम जल्द ही राज्य और देश भर में इस मिशन की इकाई का गठन करेंगे। उन्होंने कहा कि नया संगठन जिन मुद्दों को उठाने जा रहा है उनमें  जाति जनगणना और अहीर (यादव) रेजिमेंट के गठन की मांग शामिल है। शिवपाल यादव ने यदुकुल पुनर्जागरण मिशन के तहत यादवों को एकजुट करने का संदेश दिया। उन्होंने राज्य और केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, आज अगड़े-पिछड़े सभी परेशानी में हैं। बड़े स्तर पर लड़ाई की जरूरत है। इसके लिए सबको एकजुट होना होगा। शिवपाल ने कहा कि वह सबके मुद्दों को लेकर संघर्ष करेंगे।

Related Articles

Shivpal Yadav announces formation of new outfit Yadukul Renaissance Mission  ahead of Lok Sabha Election 2024 - शिवपाल यादव ने पूर्व सांसद डीपी यादव के  साथ मिलकर शुरू किया यदुकुल पुनर्जागरण ...

उचित MSP की उठाई जाएगी मांग !

यदुकुल मंच ने किसानों के बीच पैठ बढ़ाने के लिए उचित MSP की मांग को भी बड़े स्तर पर उठाने का फैसला लिया है। मंच की ओर से सामाजिक न्याय की लड़ाई को अगले स्तर पर ले जाने की बात कही गई। इससे साफ हो गया कि शिवपाल खेमा परोक्ष रूप से सपा पर इन बिंदुओं पर कार्य न किए जाने की बात कर रहा है। शिवपाल यादव ने साफ कहा कि बूथ से लेकर प्रदेश स्तर पर जल्द ही कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा।

Agnipath Scheme Shivpal Yadav Angry with BJP Government says it is messing  up with youth dreams | अग्निपथ योजना को लेकर सरकार के खिलाफ उतरे शिवपाल यादव,  कहा- युवाओं के साथ हो

2018 में बनाई थी नई पार्टी !

आपको बता दें कि 2024 लोकसभा चुनाव से पहले यदुकुल पुनर्जागरण मिशन की स्थापना को यादव समुदाय को लुभाने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है। शिवपाल यादव ने हाल ही में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव से दूरी बना ली थी। समाजवादी पार्टी से उठापटक के बीच शिवपाल यादव ने 2018 में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया का भी गठन किया।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) - विकिपीडिया

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button