Jharkhand Political Crisis: सीएम हेमंत सोरेन दे सकते हैं इस्तीफा, राज्यपाल के फैसले का है इंतजार !

झारखंड की सियासी उठापटक के बीच नई खबर सामने निकल कर आ रही है। खबर यह है कि सीएम हेमंत सोरेन अपने इस्तीफा दे सकते हैं।

झारखंड की सियासी उठापटक के बीच नई खबर सामने निकल कर आ रही है। खबर यह है कि सीएम हेमंत सोरेन अपने इस्तीफा दे सकते हैं। सोरेन ने शाम 4 बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है, जिसके बाद वो विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे सकते हैं। खबरों के मुताबिक हेमंत सोरेन इस्तीफे के बाद बिहार की ही तरह दोबारा सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं।

राज्यपाल से कर सकते हैं मुलाकात !

मिली जानकारी के मुताबिक हेमंत सोरेन की पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) की तरफ से झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस को चिट्ठी लिखकर मिलने का अनुरोध किया गया था, लेकिन राज्यपाल ने मिलने से इनकार कर दिया। हालांकि बताया गया है कि शाम 4 बजे UPA डेलीगेशन राज्यपाल रमेश बैस से मुलाकात कर सकता है।

Related Articles

Chhattisgarh ramesh bais appointed jharkhand new governor ngmp | छत्तीसगढ़  के रमेश बैस होंगे झारखंड के नए राज्यपाल, रह चुके हैं 7 बार सांसद | Hindi  News, रायपुर

कभी भी आ सकता है राज्यपाल का फैसला !

सीएम हेमंत सोरेन ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में फंसे हैं। उनके खिलाफ इस मामले में लगातार जांच जारी है। इसी मामले को लेकर चुनाव आयोग ने राज्यपाल रमेश बैस को एक चिट्ठी लिखी थी, जिसमें हेमंत सोरेन की सदस्यता रद्द करने की मांग की गई थी। इस मांग पर राज्यपाल को फैसला लेना है, जो कभी भी आ सकता है। इसी के चलते हेमंत सोरेन अब खुद ही इस्तीफा दे सकते हैं। वह पहले विधायक पद से इस्तीफा दे सकते हैं और एक बार फिर राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का प्रस्ताव रख सकते हैं। हालांकि अभी तक इस बात की कोई पुष्टि नहीं की जा सकी है।

Jharkhand, Sarkari News: Jharkhand Governor Ramesh Bais Questioned CM  Hemant Soren, Why Transferred my Principal Secretary without my Concern? -  हेमंत सोरेन सरकार पर भड़के राज्यपाल रमेश बैस... बिना पूछे ...

विधायकों को भेजा गया रायपुर !

ख़बरों के अनुसार हेमंत सोरेन ने अपने विधायकों को रायपुर भेज दिया है। बताया जा रहा है कि यहां के एक रिजॉर्ट में 30 से ज्यादा विधायक ठहराए गए हैं। जिनकी पूरी तरह से घेराबंदी की गई है इन विधायकों को तब तक यहां ठहरने को कहा गया है जब तक मामला शांत नहीं हो जाता। इस मामले को लेकर भाजपा ने सोरेन पर निशाना साधते हुए कहा कि वो विधायकों की पार्टी कर रहे हैं। वहीं सोरेन का कहना है कि भाजपा विधायकों को और सरकार गिराने की कोशिश कर रही है।

political crisis in jharkhand Horse trading like Maharashtra All MLA  including CM Hemant Soren will shift to Raipur - झारखंड में महाराष्ट्र की  तरह सत्ता जाने का डर, सीएम हेमंत सोरेन सहित

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button