पढ़ी लिखी समाज की अनपढ़ सोंच, माँ बेटी को घर से इस गन्दी सोंच के चलते निकाला बाहर !

घर के बाहर बैठी महिला लगातार परिवार से अंदर बुलाने की गुहार लगा रही, लेकिन किसी ने भी उसे घर के अंदर घुसने नहीं दिया

राजधानी लखनऊ के मड़ियांव इलाके में एक ऐसी घटना ( incident ) सामने आई है जिसे सुनकर सभी हैरान हैं। यह घटना है प्रियदर्शनी नायक नगर कॉलोनी की है। जहां पर अनुभव नामक युवक ने अपनी पत्नी व 2 साल की बच्ची को मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया है। घर के बाहर बैठी महिला ( lady ) लगातार परिवार से अंदर बुलाने की गुहार लगा रही, लेकिन किसी ने भी उसे घर के अंदर घुसने नहीं दिया है।

एक कार की डिमांड की

बताते चलें कि इस महिला की शादी अनुभव नामक युवक से तीन साल पहले हुई थी। अनुभव कृषि विभाग में कार्यरत है, जबकि पत्नी पहले बैंक में नौकरी करती थी। पत्नी के नौकरी छोड़ने के बाद से ही दोनों के बीच विवाद शुरू हो गया। पत्नी का आरोप है उसे दहेज के लिए मारा पीटा जाता है और एक कार की डिमांड की जाती है।

इतना ही उस महिला और उसके पिता के रिश्ते को लेकर भी अपमानित किया जाता है। इस मामले की शिकायत महिला ने महिला कल्याण विभाग में की है। इस शिकायत के बाद महिला कल्याण विभाग के लोग उसके घर पहुंचे थे। यह देख महिला का पति मौके से भाग निकला जबकि महिला की सास ने अंदर से दरवाजा बंद कर लिया। काफी प्रयास के बाद भी जब दरवाजा नहीं खोला गया तो पुलिस को भी मौके पर बुलाया गया।

महिला कल्याण विभाग से सहायता की मांग

महिला का आरोप है उसका पति अक्सर उसकी पिटाई किया करता है। पिटाई के बाद ही वह अपने घर बरेली चली गई थी। इसी बीच उसके पति ने फोन कर बुलाया और घर के बाहर पिटाई कर भाग निकला है। आरोप है उसकी स्थानीय पुलिस भी कोई मदद नहीं कर रही है। जिसके बाद ही उसने महिला कल्याण विभाग से सहायता की मांग की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button