T20 World Cup- अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया को करना पड़ सकता है इन चुनौतियों का सामना !

भारतीय टीम ने अब तक शानदार प्रदर्शन के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत की है। पहले मैच में भारतीय टीम ने....

भारतीय टीम ने अब तक शानदार प्रदर्शन के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत की है। पहले मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को चार विकेट से हराया और दूसरे गेम में उसने नीदरलैंड को भी 56 रन से हराया। सुपर-12 में अब भारतीय टीम का सामना दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे से होगा। अगर भारत इन तीन में से दो मैच जीत जाता है तो भारत सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीतना कड़ी परीक्षा

भारतीय टीम को बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच जीतने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत उनके लिए कड़ी परीक्षा होगी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच जीतने के लिए भारतीय टीम को वही गलती करने से बचना होगा जो उसने पहले की थी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच 30 अक्टूबर यानि कल पर्थ स्टेडियम में होगा।

केएल राहुल का प्रदर्शन चिंता का विषय

केएल राहुल के सुस्त प्रदर्शन से टीम इंडिया चिंतित है. पाकिस्तान और नीदरलैंड की बात करें तो केएल राहुल दोनों के खिलाफ कुछ खास नहीं कर पाए। पाकिस्तान के खिलाफ महज चार रन बनाकर राहुल को नसीम शाह ने आउट किया।

पॉल वैन मीकेरेन ने उन्हें दूसरे गेम में आउट किया। भारत के लिए केएल राहुल ने नीदरलैंड के खिलाफ सिर्फ 9 रन बनाए। अब भारतीय टीम को बस यही उम्मीद है कि केएल राहुल जल्द ही अपनी शानदार फॉर्म में वापसी करें ताकि टीम को अच्छी शुरुआत मिल सके।

फील्डिंग में करना होगा सुधार

पिछले कुछ मैचों में भारतीय टीम का क्षेत्ररक्षण प्रदर्शन भी उल्लेखनीय नहीं रहा है। मैदान पर भारतीय क्षेत्ररक्षकों ने कई गलतियां की हैं। जैसे भारत-पाकिस्तान के मैच में शान मसूद आसानी से रन आउट हो सकते थे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके अलावा भारतीय क्षेत्ररक्षकों ने कई कैच छोड़े। अगर भारत को अगले मैचों में अच्छा प्रदर्शन करना है तो उसे अपने क्षेत्ररक्षण का स्तर अच्छा करना होगा।

चोट के कारण भारतीय टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं ले सके। जडेजा अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी क्षमता के साथ-साथ अपनी फील्डिंग क्षमता से भी खूब सुर्खियां बटोरते हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button