इस खास क्लब में आयोजित होगा ऋचा और अली का प्री वेडिंग समारोह !

अली फज़ल और ऋचा चड्ढा ने अपने आगामी प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन के लिए एक खास वेन्यू चुना है, और यह 110 साल पुराना है।

अली फज़ल और ऋचा चड्ढा ने अपने आगामी प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन के लिए एक खास वेन्यू चुना है, और यह 110 साल पुराना है। ऋचा और अली ने अभी अपनी शादी की तारीख की घोषणा नहीं की है। सितंबर के अंत में दोनों दिल्ली में अपना तीन दिवसीय प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन की करेंगे। उनकी शादी का उत्सव अक्टूबर में मुंबई में एक रिसेप्शन के साथ समाप्त होगा।

जिन जगहों पर ऋचा और अली फजल की प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन होगी। उनमें से एक दिल्ली का एक्सक्लूसिव क्लब है। जो कि भारत के सबसे पुराने क्लबों में से एक है। 1913 में स्थापित “दिल्ली जिमखाना क्लब” क्लब राष्ट्रीय राजधानी के सबसे अधिक मांग वाले स्थानों में से एक है।

जिमखाना क्लब को इस नाम से जाना जाता

दिल्ली जिमखाना क्लब कथित तौर पर 3 जुलाई, 1913 से चल रहा हैं। इसे इंपीरियल दिल्ली जिमखाना भी कहा जाता था। 1947 में जब भारत को स्वतंत्रता मिली, तब इससे ‘इंपीरियल’ शब्द को हटा दिया गया। और इसे दिल्ली जिमखाना क्लब या सिर्फ जिमखाना क्लब के रूप में जाना जाने लगा। क्लब की ऑफिसियल वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली जिमखाना क्लब की उत्पत्ति का इतिहास अच्छी तरह से कहीं लिखित नहीं है 1927 के बाद ही इसे लिखित रूप से माना गया।

जिमखाना क्लब में है कई सुविधाएँ

जिमखाना क्लब की वास्तुकला औपनिवेशिक और कई आधुनिक सुविधाओं को समान रूप से समेटे हुए है। यह उन लोगों के लिए एक आदर्श स्थान है, जिन्होंने लंबे समय से एक परी कथा की कल्पना की हो। यहां की ऊंची ऊंची छतें, दीयों और झूमरों के चकाचौंध वाले प्रदर्शन और सुरम्य उद्यान और लॉन के साथ आंतरिक और बाहरी दोनों समारोहों के लिए बहुत अच्छे हैं। इस जगह पर निजी कमरे, एक विशाल बैंक्वेट हॉल, पुस्तकालय, बॉलरूम, इनडोर स्विमिंग पूल और बिलियर्ड टेबल और बहुत कुछ है।

मुंबई में होगा रिसेप्शन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ऋचा और अली की प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन सितंबर के अंत में शुरू होगी और दिल्ली में 2 अक्टूबर तक चलेगी, वहीं शादी 6 अक्टूबर को होगी और रिसेप्शन 7 अक्टूबर को मुंबई में होगा।

फुकरे के सेट पर मिले पहली बार

बता दें कि ऋचा और अली पहली बार 2012 में फुकरे के सेट पर मिले थे। वे फ्रैंचाइज़ी की तीसरी किस्त – फुकरे 3 के लिए ऑनस्क्रीन फिर से जुड़ने के लिए तैयार हैं। सात साल तक डेटिंग करने के बाद, अली ने 2019 में ऋचा को प्रपोज किया, और यह जोड़ी 2020 में शादी के लिए तैयार थी। लेकिन कोविड -19 महामारी के कारण शादी स्थगित हो गई।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button