Sports: राष्ट्रमंडल खेलों से बाहर होने के बाद क्या अगले लीग में हिस्सा ले पाएंगे नीरज चोपड़ा ?

ओलंपिक चैंपियन और विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा एक बार फिर देश को गर्व कराने के लिए तैयार है।

ओलंपिक चैंपियन और विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा एक बार फिर देश को गर्व कराने के लिए तैयार है। विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने और बर्मिंघम में चोट लगने के राष्ट्रमंडल खेलों से बाहर होने के बाद अब नीरज 26 अगस्त को स्विट्जरलैंड के लुसाने (Lausanne) में डायमंड लीग बैठक में भाग लेंगे।

 

नीरज ने ट्वीट कर की पुष्टि

नीरज ने हालहीं में ट्विटर पर पोस्ट कर बताया कि मैं “मजबूत महसूस कर रहा हूं और शुक्रवार के लिए तैयार हूं। सभी के समर्थन के लिए धऩ्यवाद। लुसाने में मिलते हैं! @athletissima,” डायमंड लीग की लॉज़ेन मीट (Diamond League’s Lausanne Meet) 7 और 8 सितंबर को ज्यूरिख Zurich में होने वाले बड़े फाइनल के लिए top six finalists का फैसला करेगी। नीरज चोपड़ा स्टॉकहोम डायमंड लीग में अपना दूसरा स्थान हासिल करने के साथ डायमंड लीग स्टैंडिंग में चौथे स्थान पर हैं।

पहले चोट लगने के कारण नहीं खेल पाए थे नीरज

यूएसए में विश्व चैंपियनशिप के फाइनल के दौरान स्टार एथलीट नीरज को चोट लग गई थी। जिस कारण बर्मिंघम में 2022 राष्ट्रमंडल खेलों से से नीरज ने अपना नाम वापस ले लिया था। वह वर्तमान में जर्मनी के सारब्रुकन में अपने कोच डॉ क्लाउस बार्टोनिट्ज़ और फिजियो ईशान मारवाह के साथ स्थित है।

विश्व चैंपियनशिप में रजत जीतने के बाद, नीरज ने डायमंड लीग खिताब के बारे में बात की थी, जिसमें 2018 में एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों (Asian Games and Commonwealth Games) में स्वर्ण पदक gold medal भी शामिल हैं। जून में स्टॉकहोम इवेंट के बाद इस सीजन में डायमंड लीग मीटिंग में चोपड़ा की यह दूसरी प्रतियोगिता होगी। उन्होंने उस इवेंट के दौरान 89.94 मीटर की ओपनिंग थ्रो के साथ एक महीने में दूसरी बार राष्ट्रीय रिकॉर्ड (national record) तोड़ा।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button