ऑनलाइन गेमिंग के जरिये सक्श करता था धर्मांतरण !

आजकल ऑनलाइन फ्रॉड कितना हो रहा है ये अधिकतर लोग जानते है लेकिन हर बच्चा आज के समय में ऑनलाइन गेमिंग खेलता है । यूपी के गाजियाबाद में ऑनलाइन गेमिंग के जरिए नाबालिग बच्चों के धर्मांतरण कराने वाले गिरोह का खुलासा होने के बाद हड़कंप मच गया है।

आजकल ऑनलाइन फ्रॉड कितना हो रहा है ये अधिकतर लोग जानते है लेकिन हर बच्चा आज के समय में ऑनलाइन गेमिंग खेलता है । यूपी के गाजियाबाद में ऑनलाइन गेमिंग के जरिए नाबालिग बच्चों के धर्मांतरण कराने वाले गिरोह का खुलासा होने के बाद हड़कंप मच गया है। अब इस मामले की जांच में आईबी जुट गई है. वहीं इस खबर के बाद गृह मंत्रालय और यूपी सरकार भी एक्शन मोड में है। पुलिस अब ये जानने की कोशिश कर रही है कि ऑनलाइन गेम के जरिए नाबालिग बच्चों को धर्मांतरण का शिकार बनाने के गिरोह में कौन-कौन लोग शामिल हैं और अब तक ये कितनों को अपना शिकार बना चुके हैं।

कुरान की आयतें पढ़ो और गेम जीतो', गाजियाबाद में ऑनलाइन गेम पर धर्मांतरण के  खेल का पर्दाफाश, मौलवी अब्दुल रहमान गिरफ्तार

बच्चों के धर्मांतरण कराने वाले गिरोह का खुलासा

पुलिस ने अब तक इस मामले में गाजियाबाद में ही एक मस्जिद के मौलवी अब्दुल रहमान उर्फ नन्नी को गिरफ्तार किया है। नन्नी से पूछताछ में पता चला है कि गिरोह का सरगना मुंबई के ठाणे का रहने वाला है। उसका नाम बद्दो है। इसके साथ ही पुलिस को शक है कि ये गिरोह भारत के साथ दूसरे देशों के नाबालिगों को भी अपना शिकार बना सकता है। इस मामले पर यूपी अल्पसंख्यक आयोग ने भी प्रदेश के डीजीपी से रिपोर्ट तलब की है।

online gaming conversion minors religious preceptor arrest brainwash -  धर्मांतरण का 'ऑनलाइन गेम', हारने पर ग्रंथ पढ़ने की सजा; बड़े गिरोह का  भंडाफोड़

ऑनलाइन गेमिंग के जरिए धर्मांतरण का खेल

आयोग के सदस्य परविंदर सिंह ने डीजीपी को पत्र लिखकर कहा है कि ऑनलाइन गेमिंग की आड़ में नाबालिगों का धर्म परिवर्तन कराया गया है।  दरअसल गाजियाबाद में दो नाबालिग किशोरों के परिजनों ने अपने बच्चों के धर्मांतरण की शिकायत दर्ज कराई थी जांच में पता चला कि इन किशोरों के साथ कुछ मुस्लिम लड़के नाम बदल कर ऑनलाइन गेम फॉर नाइट गेम ऐप पर खेलते थे, गेम हारने पर उन्हें जीतने के लिए जाकिर नाइक की आयतें पढ़वाई जाती थी, जिसके बाद उन्हें जिता कर आयतों पर भरोसा दिलाया जाता था।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button