Sports: इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम ने विराट,धोनी को लेकर दिया एक गंभीर बयान, मची खलबली !

अपने शख्त अंदाज़ और बेबाकीपन के लिए जाने जाने वाले वाले टीम इंडिया के पूर्व ओपनर और मौजूदा कमेंटेटर गौतम गंभीर ने फिर अपने दिए एक बयान से खलबली मचा दी है।

अपने शख्त अंदाज़ और बेबाकीपन के लिए जाने जाने वाले वाले टीम इंडिया के पूर्व ओपनर और मौजूदा कमेंटेटर गौतम गंभीर ने फिर अपने दिए एक बयान से खलबली मचा दी है। गौतम ने एक कार्यक्रम में टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों को लेकर कुछ ऐसे बयान दिए है जिसके बाद क्रिकेट फैंस के दिल में खलबली मच गई है।

ऐसा क्या कह गए गौतम

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि हमें कपिल देव विराट कोहली या फिर एम एस धौनी जैसे खिलाड़ियों की बात छोड़कर सिर्फ टीम पर बात करनी चाहिए। गौतम का कहना था कि टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में किसी एक प्लेयर को मॉन्स्टर मत बनाइए। भारतीय टीम के किसी एक खिलाड़ी को हीरो बना दिया जाता है, गौतम के टीम के सभी खिलाड़ियों को सर्वोपरि बताते हुए बोला कि जब आप टीम के रूप में खेल रहे होते हैं तो उसमें सभी खेल रहे प्लेयर हीरो होते हैं। मॉन्स्टर कोई एक खिलाड़ी नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट होना चाहिए।


ख़त्म करना होगा हीरो बनाने का कल्चर

गौतम का कहना रहा कि टीम इंडिया में कोई एक प्लेयर हीरो नहीं होता। जब हम बस एक प्लेयर को ऊपर उठाते है तो वह ब्रांड बन जाता है। साथ ही उन्होने कहा कि जब विराट कोहली ने टी-20 कप के दौरान सेंचुरी मारी थी जब उसी मैच में एक छोटे से शहर के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 5 विकेट लिए, लेकिन उस पर किसी ने बात नहीं की।

मैं उस दौरान कमेंट्री कर रहा था और लगातार भुवी के बारे में बात कर रहा था। भारतीय क्रिकेट सिर्फ एक या दो खिलाड़ियों से नहीं चलता है और टीम में 15 लोग होते हैं सबका योगदान होता है। हमें किसी एक को हीरो बनाने के बजाए सबकी बातें करनी चाहिए क्योंकि सब टीम के लिए हीरो हैं। 1983 में जब भारत ने वर्ल्डकप जीता, तब कपिल देव के साथ ऐसा हुआ. उसके बाद 2007, 2011 वर्ल्डकप में भी ऐसा ही हुआ और कप्तान को ही सबकुछ मान लिया गया गौतम बोले।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button