Police Station Chutia: रांची के चुटिया थाने के नाम का मज़ाक बनने से परेशान निवासी ,पत्र लिख की कार्यवाही की मांग !

रांची में स्थित एक जगह के नाम से अब वहां के निवासी परेशान नगर आ रहे है दरअसल रांची के एक इलाके का नाम चुटिया है जो कि, अपने नाम और हिंदी अपशब्द के कारण कुछ लोगो द्वारा मज़ाक का पात्र बन कर रह गया हैं।

रांची में स्थित एक जगह के नाम से अब वहां के निवासी परेशान नगर आ रहे है दरअसल रांची के एक इलाके का नाम चुटिया है जो कि अपने नाम और हिंदी अपशब्द के कारण कुछ लोगो द्वारा मज़ाक का पात्र बन कर रह गया हैं, पर अब वहां के निवासी अपने थाने का नाम बदलना चाहते है।

पत्र लिख कि नाम बदलने की मांग

लगातार मनोरंजन का पत्र बन रहे थाने के इलाके के लोग परेशान हो कर प्रशासन को पत्र लिखकर थाने का नाम पर कार्रवाई की मांग की है।इसके पहले भी भ्रमित करने वाले नामों पर हंगामा मेट्रो स्टेशन के मामले में हुआ है। पुणे मेट्रो के पिंपरी से फुगेवाड़ी के बीच पांच किलोमीटर की दूरी पर ‘भोसरी’ स्टेशन वास्तव में औद्योगिक शहर पिंपरी-चिंचवड़ के भोसरी उपनगर से पांच किलोमीटर दूर था।

 

जिसके नाम को लेकर भी महामेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने स्टेशन का नाम बदलने की घोषणा की और महाराष्ट्र राज्य सरकार को पत्र लिखकर इसकी अनुमति मांगी थी।तब कई यात्री अक्सर गलत मेट्रो स्टेशन पर उतर जाते हैं। यात्रियों ने उस मार्ग पर अन्य मेट्रो स्टेशनों के बारे में भी शिकायत की जो वास्तविक क्षेत्र से बहुत दूर स्थित थे जिसके बाद उनका नाम रखा गया था।

सोशल मीडिया में दी सबने अपनी-अपनी राय

माज़क का पात्र बन रहे चुटिया स्टेशन को लेकर सोशल मीडिया पर भी लोग अपनी अपनी टिप्पणी दे रहे हैं ट्वीटर पर एक यूजर ने जगह के नाम को लेकर कहा कि वास्तव में जैसा कि हिंदी में लिखा गया है, यह एक सुरक्षित दूरी पर दिखता है। इतना आश्चर्यजनक। संभावना है कि यह एक शरारत की कहानी है?” जिसके बाद एक अन्य यूजर लिखता है कि यह इलाका रांची के इतिहास का हिस्सा था और इसका नाम बदल दिया जाना चाहिए। “यह रांची के इतिहास का एक हिस्सा है। दिल टूट गया, साथ ही जगह का मज़ाक बनाते हुए लोगो ने यह तक कहा कि आह … मेरे दिमाग में अभी बहुत सारे चुटकुले आ रहे हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button