Rahul gandhi ने Bharat Jodo Yatra से लिया एक दिन का आराम, जानें क्या रहा कारण ?

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद को लेकर हंगामे के बीच लोकसभा सांसद राहुल गांधी आज देर रात दिल्ली आ रहे हैं. इस संबंध में पार्टी सूत्रों ने जानकारी दी है. राहुल गांधी इस समय अपनी भारत जोड़ी यात्रा के लिए केरल में हैं...

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद को लेकर हंगामे के बीच लोकसभा सांसद राहुल गांधी आज देर रात दिल्ली आ रहे हैं. इस संबंध में पार्टी सूत्रों ने जानकारी दी है. राहुल गांधी इस समय अपनी भारत जोड़ी यात्रा के लिए केरल में हैं और आज उन्होंने यात्रा से छुट्टी लेने का फैसला लिया है. राहुल गांधी 24 सितंबर से एक दिन के आराम के बाद फिर से इस यात्रा की शुरुआत करेंगे.

rahul gandhi: Have made my decision, will reply when poll is held, says  Congress leader Rahul Gandhi on being party chief again - The Economic Times

अध्यक्ष पद के लिए नामांकन नहीं करेंगे राहुल गाँधी

गौरतलब हैं कि इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कोच्चि गए और राहुल गांधी से मुलाकात की थी. वहीं सचिन पायलट ने भी राहुल गांधी से मुलाकात की थी. ऐसे में राहुल के देर रात दिल्ली पहुंचने से चर्चाओं का और कांग्रेस का राजनितिक बाजार गर्म हो गया है. हालांकि राहुल पहले ही कह चुके हैं कि वह अध्यक्ष पद के लिए नामांकन नहीं करेंगे. कांग्रेस सूत्रों ने कहा है कि राहुल गांधी आज रात भारत जोड़ो यात्रा से एक दिन का ब्रेक लेकर वापस दिल्ली आ रहे हैं। यहां वह भारत जोड़ो यात्रा से एक दिन विश्राम करेंगे। सूत्रों ने आगे बताया कि एक दिन के आराम के बाद राहुल और प्रियंका गांधी 24 सितंबर से भारत जोड़ी यात्रा फिर से शामिल होंगे.

One man-one post, vision for India: Rahul Gandhi sets template for next  Congress chief | Top points - India News

बताया जा रहा है कि राहुल गांधी को एक बार फिर दिल्ली में मनाने की कोशिश की जाएगी ताकि वह अध्यक्ष पद संभालने के लिए तैयार हो जाएं. वहीं कांग्रेस द्वारा आज यात्रा रोकने के पीछे एक बड़ा विवाद भी सामने आया है. दरअसल, यह विवाद इसलिए है, क्योंकि कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) ने इसके खिलाफ की गई कार्रवाई से निराश होकर आज केरल बंद का आह्वान किया है। ऐसे में कहा जा रहा है कि पीएफआई के केरल बंद का परोक्ष रूप से समर्थन करते हुए कांग्रेस ने अपनी यात्रा रोक दी है.

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button