Big Breaking: कीव में हेलीकॉप्टर क्रैश होने से गृह मंत्री समेत 18 लोगों की मौत !

बुधवार को यूक्रेन की राजधानी कीव में एक बड़ा हादसा हो गया जहां 3 मंत्रियों, 2 बच्चे समेत कुल 18 लोगों की मौत हो गयी हैं। इस हादसे का...

बुधवार को यूक्रेन की राजधानी कीव में एक बड़ा हादसा हो गया जहां 3 मंत्रियों, 2 बच्चे समेत कुल 18 लोगों की मौत हो गयी हैं। इस हादसे का कारन अभी तक स्पष्ट नहीं हैं मगर अनुमान लगाया जा रहा हैं कि ये हादसा यूक्रेन की सेना की किसी गलत फहमी के चलते हुआ हैं।

घटना की जानकारी देते हुए AFP ने बताया कि यूक्रेन का एक हेलीकॉप्टर जिसमें उनके होम मिनिस्टर समेत 3 मंत्री बैठे हुए थे। एक स्कूल किंडरगार्टन से टकराने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जिससे होम मिनिस्टर डेनिस मोनास्टिरस्की की मौत हो गई।

यूक्रेन से मिली एक रिपोर्ट के मुताबिक दावा किया जा रहा हैं कि हेलीकॉप्टर को यूक्रेन की हवाई सेना के द्वारा गिराया गया हैं। कहा जा रहा हैं ऐसा किसी ग़लतफ़हमी के चलते हो गया था। अभी इस खबर पर ज्यादा अपडेट निकल कर सामने नहीं आये हैं। यूक्रेन सरकार व सेना दोनों की तरफ से काफी समय तक कोई बयान सामने नहीं आया था। काफी देर के बाद यूक्रेन के एयरफोर्स के स्पोक्सपर्सन यूरी इन्हात ने कहा कि उन्हें कुछ अलग ही जानकारी मिली अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

हेलीकॉप्टर में सवार थे कुल 9 लोग

यूक्रेन के एक मीडिया संस्थान से मिली जानकारी के मुताबिक हेलीकॉप्टर के दुर्घटना ग्रस्त होने से उसमें सवार 9 लोगों की मौत हो गई। इसके अतिरिक्त घटना स्थल पर मौजूद 9 अन्य लोग भी मारे गए। जिनमें 2 बच्चे भी शामिल हैं जो किंडरगार्टन सचुल में मौजूद थे। बाकि अन्य किंडरगार्टन संसथान के कर्मचारी थे। इस सब के अतिरिक्त खबर यह भी कि 22 लोग इस पूरी घटना में गंभीर रूप से घ्याल हो गए हैं। जिन्हे प्राथमिक उपचार के लिए भेजा गया हैं।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button