पुलिस ने की पूछताछ, हमलावरों ने मारने की बताई ये वजह ….

गैंगस्टर से राजनेता बने अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ की प्रयागराज में गोली मारकर हत्या किए जाने के एक दिन बाद, तीनों हमलावरों ने उत्तर प्रदेश पुलिस को बताया कि वे लोकप्रिय होने के लिए दोनों को मारना चाहते थे.

गैंगस्टर से राजनेता बने अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ की प्रयागराज में गोली मारकर हत्या किए जाने के एक दिन बाद, तीनों हमलावरों ने उत्तर प्रदेश पुलिस को बताया कि वे लोकप्रिय होने के लिए दोनों को मारना चाहते थे।

पत्रकारों के बीच घुसे हमलावर

तीन शूटरों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया, “अतीक और अशरफ को पुलिस हिरासत में लिए जाने की सूचना मिलने के बाद, हमने पत्रकारों के रूप में खुद को स्थानीय पत्रकारों के बीच रहना शुरू कर दिया और दोनों को मारने की योजना बना रहे थे।”

उत्तर प्रदेश पुलिस ने पूरे राज्य में की सुरक्षा कड़ी

प्रयागराज में अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या के एक दिन बाद रविवार को शहर के चकिया इलाके में पुलिस गश्त तेज कर दी गई और उत्तर प्रदेश पुलिस ने पूरे राज्य में सुरक्षा कड़ी कर दी।

प्रयागराज में इंटरनेट सेवाएं बंद 

किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा जारी की गई है। सुरक्षा उपायों के तहत प्रयागराज जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद हैं।

पत्रकार बनकर आए तीन लोग

शनिवार की रात मीडिया से बातचीत के दौरान पत्रकार बनकर आए तीन लोगों ने दोनों भाइयों की उस वक्त गोली मार कर हत्या कर दी थी, जब पुलिसकर्मी उन्हें जांच के लिए यहां एक मेडिकल कॉलेज ले जा रहे थे।

साउंड बाइट लेने की कर रहे थे कोशिश

घटना के बारे में जानकारी देते हुए, पुलिस आयुक्त, प्रयागराज, रमित शर्मा ने शनिवार को कहा था कि घटना के तुरंत बाद गिरफ्तार किए गए तीन हमलावर मीडियाकर्मियों के समूह में शामिल हो गए थे, जो अहमद और अशरफ से साउंड बाइट लेने की कोशिश कर रहे थे।

हमलावरों को लिया गिरफ्त में

शर्मा ने कहा “अनिवार्य कानूनी आवश्यकता के अनुसार, अहमद और अशरफ को चिकित्सा परीक्षण के लिए अस्पताल लाया गया था। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, तीन लोग पत्रकार बनकर उनके पास आए और गोलियां चलानी शुरू कर दीं। हमले में अहमद और अशरफ की मौत हो गई थी। हमलावरों को पकड़ लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है,”

हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज

इस बीच, पुलिस ने रविवार को तीनों हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। धूमनगंज थाने के एसएचओ राजेश कुमार मौर्य ने कहा कि लवलेश तिवारी (बांदा निवासी), मोहित उर्फ ​​सनी (हमीरपुर) और अरुण मौर्य (कासगंज) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आईपीसी की धारा 302 (हत्या की सजा), 307 (हत्या का प्रयास), शस्त्र अधिनियम और आपराधिक कानून संशोधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अहमद और उनके भाई की हत्या की जांच के लिए तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग का गठन किया है।

हंगामे से हुए और भी लोग घायल

एक अधिकारी ने कहा कि इस घटना में पुलिस कांस्टेबल मान सिंह घायल हो गया, क्योंकि गोली उसके हाथ में लग गई, साथ ही कहा कि गोली लगने के बाद हुए हंगामे के दौरान गिरने से एक पत्रकार को भी चोट लगी है।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button