पीएम मोदी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को दी शुभकामनाएं !

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पड़ोसन का अभ्यास किया, इस वक्त भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में काफी कड़वाहट चल रही है।

शहबाज शरीफ के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पड़ोसन का अभ्यास किया, इस वक्त भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में काफी कड़वाहट चल रही है। दोनों देशों के बीच रिश्ते खराब हो गए हैं, हालांकि, प्रधानमंत्री मोदी ने इस कड़वाहट को किनारे रखा और पड़ोसी धर्म का पालन किया, उन्होंने पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को शुभकामनाएं दीं, पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर ट्वीट किया, “पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले शाहबाज शरीफ को मेरी शुभकामनाएं” शाहबाज शरीफ ने दूसरी बार पाकिस्तान के प्रधान मंत्री के रूप में शपथ ली।

PM मोदी ने शहबाज शरीफ को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने पर दी बधाई, एक्स के  जरिए एक पोस्ट में कही ये बात... - Amrit Vichar

शाहबाज शरीफ दूसरी बार पाकिस्तान का नेतृत्व करने जा रहे

पाकिस्तानी राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने शहबाज को पद की शपथ दिलाई। 2022 के बाद वह दूसरी बार देश का नेतृत्व करेंगे, पाकिस्तान की आर्थिक हालत बेहद खराब है, शाहबाज शरीफ दूसरी बार पाकिस्तान का नेतृत्व करने जा रहे हैं। दूसरी बार प्रधानमंत्री बनते ही शाहबाज ने भारत के खिलाफ हल्ला बोल दिया।

कश्मीर पर क्या बोले शाहबाज शरीफ?

उन्होंने नेशनल असेंबली में अपने संबोधन में कश्मीर का मुद्दा उठाया. उन्होंने कश्मीर की आजादी की मांग की, पीएमएलएन अध्यक्ष ने कहा कि कश्मीर में निर्दोष लोग मारे जा रहे हैं, “कश्मीर घाटी में खून बह रहा है, लेकिन पूरी दुनिया शांति में है। शहबाज शरीफ ने कहा, हम समानता के आधार पर अपने पड़ोसियों के साथ संबंध बनाए रखेंगे। पाकिस्तान की आधी आबादी गरीबी रेखा से नीचे है. हालांकि, ऐसी स्थिति में भी वे कश्मीर की बात कर रहे हैं।

इमरान खान की पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को कितने वोट?

उन्होंने पाकिस्तानी संसद के विघटन से पहले अप्रैल 2022 से अगस्त 2023 तक ग्रैंड गठबंधन सरकार के प्रधान मंत्री के रूप में कार्य किया। पीएमएल-एन और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के संयुक्त उम्मीदवार शाहबाज शरीफ को रविवार को 336 सदस्यीय सदन में 201 वोट मिले। जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के उमर अयूब खान को 92 वोट मिले। नेशनल असेंबली के अध्यक्ष सरदार अयाज़ सादिक ने शहबाज़ को पाकिस्तान का 24वां प्रधान मंत्री घोषित किया।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button