‘पठान’ ने दुनियाभर में मचाया कहर, 400 करोड़ बटोरे और बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल !

दुनिया भर में शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की 'पठान' का कहर जारी है। महज 4 दिनों में 'पठान' ने 400 करोड़ का बिजनेस कर लिया है।

दुनिया भर में शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की ‘पठान’ का कहर जारी है। महज 4 दिनों में ‘पठान’ ने 400 करोड़ का बिजनेस कर लिया है। चौथे दिन ‘पठान’ ने लगाया जबरदस्त छक्का, ओवरसीज में 164 करोड़ की कमाई इसके साथ ही सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी ‘पठान’ ने 429 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है।

इस फिल्म ने बॉलीवुड को एक नई उड़ान दी है। कोरोना काल से लेकर अब तक कई बड़ी फिल्में फ्लॉप रहीं और ऐसे में बॉलीवुड पर सवाल उठने लगे। लेकिन शाहरुख खान ने एक बार फिर बॉलीवुड की नैया पार लगा दी है। आइए बताते हैं ‘पठान’ ने चौथे दिन वर्ल्डवाइड कितनी कमाई की।

पठान का कुल वर्ल्डवाइड कलेक्शन

फिल्म ‘पठान’ ने चार दिनों में ओवरसीज मार्केट से 164 करोड़ (दुनिया भर में पठान कलेक्शन) का ग्रॉस कलेक्शन किया। जबकि भारत में इसने 265 रुपये बटोरे। इस तरह पठान का कुल वर्ल्डवाइड कलेक्शन 429 करोड़ हो गया है। उम्मीद है कि आने वाले दो दिनों में यह आंकड़ा 500 करोड़ को पार कर जाएगा।

Pathaan का चार दिनों का कलेक्शन

दिन 1, 25 जनवरी 2023 – 55 करोड़ रुपये
दिन 2, 26 जनवरी 2023 – 68 करोड़ रुपये
दिन 3, 27 जनवरी 2023 – 38 करोड़ रुपये
दिन 4, 28 जनवरी 2023 – 51 करोड़ रुपये
कुल कलेक्शन- 212.50 करोड़ रुपये

‘पठान’ से शाहरुख खान की वापसी

‘पठान’ के लिए सिनेमाघरों में अभी भी भीड़ उमड़ रही है। ज्यादातर सिनेमा हॉल हाउसफुल चल रहे हैं. शाहरुख खान ने चार साल बाद ‘पठान’ के जरिए वापसी की है। पहली बार वह किसी हाई ऑक्टेन एक्शन फिल्म में नजर आए और फैन्स को उनका ये अवतार काफी पसंद भी आया है।

8000 स्क्रीन्स पर चमका पठान

गणतंत्र दिवस के मौके पर शाहरुख खान की पठान को 100 देशों में 8000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया। इसके साथ ही गांधी गोडसे एक युद्ध भी रिलीज हुई थी जो पठानों के तूफान में तब्दील हो गई है।

शाहरुख खान ने प्रॉफिट में माँगा हिस्सा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पठान के लिए शाहरुख खान (Shah Rukh Khan Pathan Fee) ने 100 करोड़ रुपये की भारी-भरकम फीस चार्ज की है। इस फिल्म का बजट 250 करोड़ बताया जा रहा है। कहा तो यह भी गया है कि शाहरुख खान ने 100 करोड़ के अलावा फिल्म के प्रॉफिट में से भी हिस्सा मांगा है। फिलहाल इन आंकड़ों की पुष्टि नहीं हुई है।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button