वंदे भारत ट्रेन में मिला कचरा, तस्वीरें देख रेल मंत्री ने कही ये बड़ी बात !

वंदे भारत ट्रेन की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें ट्रेन के अंदर कचरा, पॉलिथीन, पानी की बोतलें और खाली पैकेट...

वंदे भारत ट्रेन की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें ट्रेन के अंदर कचरा, पॉलिथीन, पानी की बोतलें और खाली पैकेट नजर आ रहे हैं। इस वायरल तस्वीर को आईएएस अधिकारी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया तो वंदे भारत ट्रेन एक बार फिर चर्चा में आ गई है। इस तस्वीर को कई यूजर्स सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। इस बीच रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का भी रिएक्शन सामने आया है।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने वंदे भारत ट्रेन में फैले कचरे की एक वायरल तस्वीर शेयर की है और यात्रियों से साफ-सफाई में मदद करने की अपील की है। रेल मंत्री ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें सफाई कर्मचारी सभी यात्रियों की सीट पर जाकर एक बैग में कूड़ा जमा करता नजर आ रहा है। वीडियो शेयर करने के साथ ही रेल मंत्री ने बताया कि #VandeBharat ट्रेनों के लिए सफाई व्यवस्था में बदलाव किया गया है। मुझे आपकी मदद की जरूरत है। लोग रेलवे के इस कदम की तारीफ कर रहे हैं।

वंदे भारत ट्रेन…

वंदे भारत ट्रेन भारतीय रेलवे में नए युग की तकनीक को दर्शाती है। यह भारत की पहली सेमी-हाई-स्पीड ट्रेन है, जो शताब्दी से ज्यादा यानी 220 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। रफ्तार के साथ-साथ वंदे भारत ट्रेन अपने बेहतरीन इंटीरियर के लिए भी जानी जाती है। वंदे भारत ट्रेन में गंदगी की ऐसी तस्वीर देख सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं।

IAS अफसर अवनीश शरण ने ट्रेन में लोगों द्वारा फैलाई गई गंदगी की फोटो ट्वीट कर फोटो शेयर की है। तस्वीर में लोगों द्वारा पानी की बोतलें, खाने के डिब्बे, पॉलिथीन बैग और पैकेट फेंके जाते हैं। फोटो में सफाई कर्मचारी ट्रेन की सफाई करते हुए भी नजर आ रहे हैं। कैप्शन में यात्रियों को दोषी ठहराते हुए अवनीश ने लिखा, ‘हम भारत के लोग हैं।’

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button